scriptJAISALMER NEWS- राजस्थान के बड़े गांव में नहीं जांच की सुविधा, उपचार के लिए ऐसे होता है जुगाड़ | In the large village of Rajasthan, there is no facility for investigat | Patrika News
जैसलमेर

JAISALMER NEWS- राजस्थान के बड़े गांव में नहीं जांच की सुविधा, उपचार के लिए ऐसे होता है जुगाड़

लैब टेक्नीशियन प्रतिनियुक्ति पर, मरीजों की जांच प्रभावित

जैसलमेरMar 27, 2018 / 10:44 am

jitendra changani

Jaisalmer patrika

Mohangardh hospital lab

– नोख, मोहनगढ़ के क्षेत्र के मरीज हो रहे है परेषान:-
मोहनगढ़ . कस्बे में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत लेब टेक्नीशियन को नोख में प्रतिनियुक्ति पर लगा रहा है। ऐसे में बीते 6 माह से मोहनगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की लेब सहायक कर्मचारियों के भरोसे चल रही है। यहां के मरीजों को कई तरह की जांचों का लाभ नहीं मिल पा रहा है। उन्हें मजबूरन निजी लैब का सहारा लेन पड़ा रहा है। वहीं कई जांचों के लिए जैसलमेर जाना पड़ रहा है।
सैकड़ों वर्ग किमी में फैला मोहनगढ़ क्षेत्र:-
मोहनगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीन बड़ा क्षेत्र आता है। यहां मोहनगढ़ के नहरी क्षेत्र व आसपास के गांवों से सैंकड़ों की संख्या में मरीज जांच के लिए पहुंच रहे हैं। चिकित्सकों की कमी तो पिछले कई वर्षों से चल रही है। साथ ही लैब टेक्नीशियन को भी कहीं और प्रतिनियुक्ति पर लगा देने से दूरदराज के ग्रामीणों को नि:शुल्क जांच योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों ने कई बार जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को अवगत करवाया, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।
इस संबंध में मोहनगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ.के.आर.पंवार का कहना था कि लैब टेक्नीशियन के प्रतिनियुक्ति पर जाने से लैब सहायक कार्य देख रहे हैं। परेशानी तो हो रही है।

Home / Jaisalmer / JAISALMER NEWS- राजस्थान के बड़े गांव में नहीं जांच की सुविधा, उपचार के लिए ऐसे होता है जुगाड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो