scriptआई लव जैसलमेर की पहल, ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर पहुंच रहे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर | Initiative of I Love Jaisalmer, Oxygen concentrator in rural areas | Patrika News
जैसलमेर

आई लव जैसलमेर की पहल, ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर पहुंच रहे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

-फतेहगढ़, चेलक, देवीकोट व रामगढ़ के स्वास्थ्य केंद्रों में भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाने की कवायद

जैसलमेरMay 22, 2021 / 08:59 pm

Deepak Vyas

आई लव जैसलमेर की पहल, ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर पहुंच रहे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

आई लव जैसलमेर की पहल, ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर पहुंच रहे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

जैसलमेर. ऑक्सीजन की कमी की पूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए संस्था आई लव जैसलमेर संयुक्त प्रयासों के साथ जैसलमेर को हर सम्भव राहत देने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। इन निरंतर प्रयासों से कोरोना काल में जैसलमेर की चिकित्सा व्यवस्था को और मजबूत बनाने एवं जिला प्रशासन को हर संभव मदद के लिए सामूहिक रूप से प्रयत्न किए जा रहे हैं।
आई लव जैसलमेर की टीम ने इस पहल के तहत गत दो दिनों में जैसलमेर जिले के उन ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर पहुंचाये, जहां इनकी अधिक आवश्यकता है। इसी क्रम में रामगढ़, सीएचसी में तीन, फतेहगढ़ सीएचसी में तीन, चेलक पीएचसी में एक, देवीकोट पीएचसी में एक, पुष्करणा कोविड केयर सेंटर, जैसलमेरए को 10 एलपीएम ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स भी उपलब्ध करवाए। संस्था ज़्यादा आबादी वाले क्षेत्रों में आवश्यकता के अनुसार 10 एलएमपी के ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर्स भी भिजवा रही है । आई लव जैसलमेर की इस पहल में संस्थान वाईपीओ नई दिल्ली चैप्टर, शक्ति दी एम्पथी प्रोजेक्ट नई दिल्ली, दी बिग्गेर पिक्चर एनजीओ, बेदी फाउंडेशन और पल्लवी मोहन ने भी अपना सहयोग दिया। आई लव जैसलमेर इस पहल के अंतर्गत ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स निरंतर प्राप्त करने की कोशिश कर रही है, जो जैसलमेर के ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों में आवश्यकता अनुसार पहुंचाए जा सके।

Home / Jaisalmer / आई लव जैसलमेर की पहल, ग्रामीण क्षेत्रों में निरंतर पहुंच रहे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो