scriptसरकार को कंपनियां चलाना जरूरी या आमजन को राहत देना : सुखदेवसिंह | It is necessary for the government to run companies or give relief to | Patrika News
जैसलमेर

सरकार को कंपनियां चलाना जरूरी या आमजन को राहत देना : सुखदेवसिंह

– केन्द्र सरकार पर साधा निशाना, कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

जैसलमेरNov 24, 2021 / 01:59 pm

Deepak Vyas

सरकार को कंपनियां चलाना जरूरी या आमजन को राहत देना : सुखदेवसिंह

सरकार को कंपनियां चलाना जरूरी या आमजन को राहत देना : सुखदेवसिंह

पोकरण. राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी ने कहा कि पेट्रोल, डीजल के दाम बढऩे के कारण महंगाई चरम पर है। हालांकि चुनाव को देखते हुए कुछ दाम कम किए गए है, लेकिन अभी तक किसान, मजदूर, आम गरीब के लिए पेट्रोल, डीजल के दाम अधिक है। सुखदेवसिंह गोगामेड़ी ने मंगलवार को पोकरण प्रवास के दौरान जैसलमेर रोड पर स्थित एक आशापूर्णा होटल में पत्रिका से बातचीत करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को कुछ कंपनियां चलानी जरूरी है या आम जनता को राहत देना। उन्होंने पेट्रोल, डीजल को जीएसटी में शामिल कर आमजन को राहत दिलाने की बात कही। उन्होंने कृषि कानूनों को वापिस लेने के सवाल पर कहा कि ये कृषि बिल नहीं, बल्कि काले कानून थे। जिसका उपचुनाव में करारा जवाब मिला तथा अब यूपी, पंजाब के चुनाव है। इसीलिए कानूनों को वापिस लिया गया है। उन्होंने प्रदेश में मंत्रिमंडल के पुनर्गठन पर कहा कि नए कपड़े पहनाने से विकास नहीं होगा, बल्कि गहलोत सरकार को आमजन की समस्याओं का निस्तारण और ग्राउंड स्तर पर काम करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है। राजस्थान अपराधों में अव्वल है। उन्होंने सरकार से अपराधों पर लगाम लगाकर कानून व्यवस्था को बेहतर करने तथा पेट्रोल डीजल के साथ बिजली की दरों को कम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने देशभर में आंदोलन कर स्वर्णों को आरक्षण दिलाया। उन्होंने कहा कि कहीं पर भी किसी व्यक्ति को ईडब्ल्यूएस बनाने में परेशानी होती है, तो करणी सेना उसकी मदद करेगी। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार गहलोत सरकार ने नियमों में सरलीकरण कर सामान्य वर्ग के लोगों को राहत पहुंचाई है, उसी प्रकार अन्य प्रदेशों को भी नियम में संशोधन करने की आवश्यकता है, ताकि आरक्षण का लाभ जरुरतमंद को मिल सके।
पोकरण पहुंचने पर किया स्वागत, ली बैठक
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़़ी के पोकरण पहुंचने पर कार्यकर्ताओं की ओर से स्वागत व अभिनंदन किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेवसिंह के पोकरण पहुंचने पर जैसलमेर रोड पर स्थित आशापूर्णा रेस्टोरेंंस्ट में करणी सेना के जिलाध्यक्ष सांगसिंह गड़ी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने साफा व मालाएं पहनाकर एवं स्म्ृति चिन्ह भेंट कर स्वागत व अभिनंदन किया। इस मौके पर आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेवसिंह ने कहा कि युवाओं को नशे की प्रवृति छोड़कर आम गरीब, जरुरतमंद, किसान, मजदूर, पीडि़त वर्ग की सहायता के लिए आगे आने की जरुरत है। उन्होंने युवाओं को नशामुक्ति का संदेश दिया तथा शोषित व पीडि़त लोगों की मदद का आह्वान किया। उन्होंने करणी सेना की ओर से शुरू किए गए सदस्यता अभियान की जानकारी देते हुए अधिकाधिक संख्या में सदस्य बनाने और संगठन को मजबूत बनाने की बात कही। इससे पूर्व विक्रमसिंह चंपावत फौजदारों की ढाणी ने जिले में करणी सेना की ओर से किए जा रहे कार्यक्रमों व गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर कंवराजसिंह केलावा, चुतरसिंह, रूपसिंह तंवर, दुर्जनसिंह, भंवरसिंह, हरिसिंह, मनोहरसिंह छायण, स्वरूपसिंह, सुमेरसिंह, अभयप्रतापसिंह, तनसिंह, जोगेन्द्रसिंह, वीरमसिंह, सवाईसिंह, आसूसिंह, जालमसिंह, मूलसिंह, उगमसिंह, उम्मेदसिंह, सुमेरसिंह, जगदीश, भूपेन्द्र उज्ज्वल, आसकरण गोयल, छोटूसिंह, गोविंदसिंह, जोगेन्द्रसिंह, खुशालसिंह, धनििसंह, मठारखां, भंवर सैन, मुकेश सैन सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Home / Jaisalmer / सरकार को कंपनियां चलाना जरूरी या आमजन को राहत देना : सुखदेवसिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो