scriptईरान से जैसलमेर लाए तीन और भारतीय कोरोना पॉजिटिव! | Jaisalmer brought three more Indian Corona positive from Iran | Patrika News
जैसलमेर

ईरान से जैसलमेर लाए तीन और भारतीय कोरोना पॉजिटिव!

-17 जने अब तक पाए गए संक्रमित

जैसलमेरApr 06, 2020 / 08:40 pm

Deepak Vyas

ईरान से जैसलमेर लाए तीन और भारतीय कोरोना पॉजिटिव!

ईरान से जैसलमेर लाए तीन और भारतीय कोरोना पॉजिटिव!

जैसलमेर. ईरान से एयरलिफ्ट कर जैसलमेर के मिलिट्री स्टेशन में क्वारेंटाइन में रखे गए भारतीय नागरिकों में से सोमवार को तीन और व्यक्तियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की जानकारी मिली है। इससे पहले शनिवार-रविवार को भी यहां दो भारतीय नागरिकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इस तरह से अब तक जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन में ईरान से लाकर रखे गए कोरोना पॉजिटिव भारतीयों की संख्या 17 तक पहुंच गई है। यह जानकारी प्रशासनिक सूत्रों ने दी। गौरतलब है कि ईरान में फंसे भारतीयों को मार्च माह के मध्य में एयर इंडिया के विमानों से जैसलमेर पहुंचाया गया था। जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन में 484 भारतीय नागरिकों को लाया गया।
29 सेम्पल लिए
जैसलमेर: जिले में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के ऎहतियाती उपायों के अन्तर्गत प्रयास निरंतर जारी हैं। जिले में अब तक हुई चिकित्सकीय जांच में मात्र एक व्यक्ति ही कोरोना पोजिटिव पाया गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल ने बताया कि जिले में रविवार तक कुल 5 हजार 094 लोगों को होम आइसोलेशन में भेजा जा चुका है, जिनमें से 1 हजार 812 लोगों ने होम आइसोलेशन की निर्धारित 14 दिन की अवधि पूर्ण कर ली गई है। आरंभ से सोमवार शाम तक जिले में कोरोना जांच के लिए कुल 135 सेंपल लिए गए, जबकि अकेले सोमवार को 29 सेंपल लेकर जांच के लिए जोधपुर भिजवाए गए हैं। जिले से भिजवाए गए कुल 135 में से 66 जनों के कोरोना सेेंपल जांच में नेगेटिव आए हैं, जबकि 68 की कोरोना सेंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। सोमवार को जिले के चिकित्सा संस्थाओं में कुल 10 मरीज आइसोलेशन वार्डों में भर्ती हैं।

Home / Jaisalmer / ईरान से जैसलमेर लाए तीन और भारतीय कोरोना पॉजिटिव!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो