scriptपुलिस का नवाचार: ‘कोरोना वायरस’ को हेलमेट बनाया, यातायातकर्मियों को पहनाया ! | Jaisalmer Police innovation: Helmed 'corona virus' | Patrika News
जैसलमेर

पुलिस का नवाचार: ‘कोरोना वायरस’ को हेलमेट बनाया, यातायातकर्मियों को पहनाया !

-शहर में घूमकर व गीता गाकर घरों से ना निकालने की अपील

जैसलमेरMar 31, 2020 / 07:57 pm

Deepak Vyas

पुलिस का नवाचार: 'कोरोना वायरस' को हेलमेट बनाया, यातायातकर्मियों को पहनाया !

पुलिस का नवाचार: ‘कोरोना वायरस’ को हेलमेट बनाया, यातायातकर्मियों को पहनाया !

जैसलमेर. लॉक डाउन के दौरान आमजन को जागरुक करने के लिए पुलिस तंत्र की ओर से अनूठी पहल की गई है। हेलमेट को कोरोना वायरस का आकार देकर जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं शहर में घूम-घूमकर व गीत गाकर घरों से ना निकलने की अपील की जा रही है। शहर में गडीसर चौराहा से आसनी रोड, गोपा चौक, मुख्य बाजार, गांधी चौक से हनुमान चौराहा तक घूमकर आमजन को जागरुक किया गया। पुलिस अधीक्षक की ओर से अनूठी पहल करते हुए हेलमेट का उपयोग करते हुए उसके दो कोरोना मॉडल तैयार किए गए।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राकेश बैरवा व वृत्ताधिकारी वृत जैसलमेर श्याम सुंदरसिंह के निर्देशन में प्रभारी यातायात शाखा प्रभारी कपूराराम मय एएसआई अर्जुनसिंह, निश्चल केवलिया के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल जसवंतसिंह व हुकमदान की ओर से पहनकर सम्पूर्ण शहर में गड़ीसर चौराहा से आसनी रोड, गोपा चौक, मुख्य बाजार, गांधी चौक से हनुमान चौराहा तक घूमकर व गाना गाकर आमजन में कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए स्वयं के घरो में रहने तथा लॉकडाउन की पालना करने, आवश्यकता होने पर घरो से निकलने एवं वाहनों को उपयोग कम करने की अपील की गई। आमजन को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव करने के लिए घरो में जाने से पहले स्वयं के हाथ धोने, दुकानों एवं मेडिकल में जाने पर सोशल डिस्टेन्सिंग की पालना करने की समझाइश की गई। इसके साथ-साथ आमजन से अपील की गई कि वह घरों से कम से कम निकले।
एसपी की अपील
पुलिस अधीक्षक ने आमजन से अपील की है कि लॉकडाउन में लोग अपने घरो में रहें। सोशल डिस्टेन्सिंग की पालना करे। बाहर आवश्यक कार्यो के अलावा ना निकले। आवश्यक सामान अपने नजदीकी किराना की दूकानो से ले तथा वाहनों को उपयोग कम से कम करे। अपकी सावधानी से ही आपका बचाव है। इसलिए हर समय सावधानी बर्ते तथा अपना एवं अपने परिवार का ख्याल रखे। प्रशासन व पुलिस द्वारा की गई व्यवस्थाओं की पालना करें।

Home / Jaisalmer / पुलिस का नवाचार: ‘कोरोना वायरस’ को हेलमेट बनाया, यातायातकर्मियों को पहनाया !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो