scriptVideo: साइकिल रैली पहुंची जैसलमेर | Jaisalmer reaches bicycle rally | Patrika News
जैसलमेर

Video: साइकिल रैली पहुंची जैसलमेर

जैसलमेर. कोणार्क कोर की ओर से 1971 के भारत-पाक युद्ध की स्वर्ण जयंती वर्ष की शुरुआत के उपलक्ष्य में 26 नवम्बर को गुजरात के कच्छ से रवाना हुई साइकिल रैली जैसलमेर पहुंची तथा मोहनगढ़ के लिए रवाना हुई।

जैसलमेरDec 03, 2020 / 08:10 pm

Deepak Vyas

Video: साइकिल रैली पहुंची जैसलमेर

Video: साइकिल रैली पहुंची जैसलमेर

जैसलमेर. कोणार्क कोर की ओर से 1971 के भारत-पाक युद्ध की स्वर्ण जयंती वर्ष की शुरुआत के उपलक्ष्य में 26 नवम्बर को गुजरात के कच्छ से रवाना हुई साइकिल रैली जैसलमेर पहुंची तथा मोहनगढ़ के लिए रवाना हुई। अभियान के तहत राजस्थान व गुजरात के सीमावर्ती क्षेत्रों को शामिल किया गया है। पूरे सफर में साइकिलिंग टीम ने युद्ध नायकों के परिजनों के साथ पूर्व सैनिकों से मुलाकात की और कोविड-19 से बचाव के लिए किट वितरित कर पौधरोपण किया। रैली के जैसलमेर पहुंचने पर मैजर जनरल राकेश कपूर वीसीएम जीओसी 12 रैपिड ने सीमा सुरक्षा बल के सेवानिवृत नायक भैरोसिंह सेना मैडल, सेवानिवृत नायक छोटूसिंह शौर्यचक्र को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। नायक भैरोसिंह ने 1971 के युद्ध में भारत की पाकिस्तान पर ऐतिहासिक विजय के लोंगेवाला पोस्ट पर अपनी तैनातगी के संस्मरण सुनाए। साइकिल रैली के ग्रुप लीडर ने यात्रा के कार्यक्रम की जानकारी दी। साइकिल रैली जैसलमेर से मोहनगढ़ के लिए रवाना हुई।
लाठी से गुजरी साइकिल रैली बनी आकर्षण का केन्द्र
लाठी. भारत-पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध में भारतीय सशस्त्र सेना के विजय की स्वर्ण जयंती के मौके पर भारतीय सेना की कोणार्क कोर की ओर से गुजरात के कच्छ से रवाना की गई साइकिल रैली बुधवार को लाठी गांव से गुजरी, जो स्थानीय लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बनी रही। गौरतलब है कि कच्छ के लखपत बोर्डर से गत 26 नवम्बर को साइकिल रैली रवाना की गई थी। गुजरात व राजस्थान के विभिन्न जिलों से होकर 1971 किमी की यात्रा तय कर यह साइकिल रैली छह दिसम्बर को लोंगेवाला पहुंचेगी। यहां समापन समारोह का आयोजन किया जाएगा। रैली के दौरान आमजन को कोरोना से बचाव का संदेश भी दिया जा रहा है। बुधवार को साइकिल रैली के गांव से गुजरने पर ग्रामीणों ने तालियां बजाकर जवानों की हौसला अफजाई की।

Home / Jaisalmer / Video: साइकिल रैली पहुंची जैसलमेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो