scriptजैसलमेर के इस खिलाडी ने जीता स्वर्ण पदक | Jaisalmer's Player won gold medal in Judo National competition | Patrika News
जैसलमेर

जैसलमेर के इस खिलाडी ने जीता स्वर्ण पदक

कुरुक्षेत्र हरियाणा में आयोजित जुडो की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कस्बे के खिलाड़ी ललित माली ने अपना दमखम दिखाते हुए लगातार आठवीं बार स्वर्ण पदक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

जैसलमेरJul 21, 2019 / 06:09 pm

Deepak Vyas

jaisalmer news

जैसलमेर के इस खिलाडी ने जीता स्वर्ण पदक

जैसलमेर/पोकरण. कुरुक्षेत्र हरियाणा में आयोजित जुडो की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कस्बे के खिलाड़ी ललित माली ने अपना दमखम दिखाते हुए लगातार आठवीं बार स्वर्ण पदक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। गौरतलब हैै कि 16 से 19 जुलाई तक कुरुक्षेत्र हरियाणा में राष्ट्रीय जुडो प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें 81 किलो भारवर्ग में कस्बे के जुडो खिलाड़ी ललित माली ने राजस्थान की टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए अंतिम मुकाबले में दिल्ली को हराकर स्वर्ण पदक प्राप्त किया। राजस्थान के जुडो कोच स्वरूपसिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता के बाद अगले माह श्रीलंका में आयोजित होने वाले एशिया कप में ललित भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेगा। उल्लेखनीय है कि ललित माली ने पूर्व में भी राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली, जम्मु, पंजाब, मध्यप्रदेश, बिहार, चैन्नई तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काठमाण्डु नेपाल में आयोजित प्रतियोगिताओं में आठ स्वर्णपदक हासिल किए है।
पशु शिविरों का किया निरीक्षण
पोकरण. उपखण्ड अधिकारी अनिलकुमार जैन ने शनिवार को क्षेत्र के लवां, डिडाणिया, केलावा व रामदेवरा आदि गांवों में ग्राम पंचायतों की ओर से संचालित किए जा रहे पशु शिविरों का निरीक्षण किया तथा यहां चारे, पानी व छाया की अव्यवस्थाएं पाए जाने पर ग्राम पंचायतों को चारे पानी की पर्याप्त व्यवस्था के निर्देश दिए। उपखण्ड अधिकारी ने बताया कि ग्रामीणों को पूछताछ करने पर जानकारी मिली कि लवां, डिडाणिया, केलावा, रामदेवरा में 15 जुलाई से पूर्व ही पशु शिविर बंद कर दिए गए है। ग्रामीणों ने बताया कि पशु शिविर संचालकों की ओर से किसी भी पशु को पशु आहार वितरण नहीं किया गया। बावजूद इसके उनकी ओर से फर्जी बिल बनाकर भुगतान उठाने के प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार की ओर से राहत कार्यों की अवधि बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी गई है। उन्होंने शिविर संचालकों को नियमानुसार 31 जुलाई तक शिविर संचालन करने के निर्देश दिए हैै।

Home / Jaisalmer / जैसलमेर के इस खिलाडी ने जीता स्वर्ण पदक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो