scriptJoint interrogation of a worker caught on suspicion of espionage by ag | जासूसी के संदेह में पकड़े गए श्रमिक से एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ | Patrika News

जासूसी के संदेह में पकड़े गए श्रमिक से एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ

locationजैसलमेरPublished: Feb 07, 2024 08:50:21 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पाक सीमा से सटे सरहदी जैसलमेर जिले में आर्मी इंटेलिजेंस ने जासूसी के संदेह में आर्मी कैंट से दस्तयाब किए गए श्रमिक से बुधवार को विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने संयुक्त पूछताछ की। उसके फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भिजवाया गया है।

जासूसी के संदेह में पकड़े गए श्रमिक से एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ
जासूसी के संदेह में पकड़े गए श्रमिक से एजेंसियों की संयुक्त पूछताछ

पाक सीमा से सटे सरहदी जैसलमेर जिले में आर्मी इंटेलिजेंस ने जासूसी के संदेह में आर्मी कैंट से दस्तयाब किए गए श्रमिक से बुधवार को विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने संयुक्त पूछताछ की। उसके फोन को फोरेंसिक जांच के लिए भिजवाया गया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के भावलपुर का निवासी मनु भील वर्ष 2014 में परिवार के साथ लोंग टर्म वीजा पर भारत आया था। बताया जा रहा है कि वह गत जनवरी महीने से आर्मी कैंट से जुड़े क्षेत्र में श्रमिक के तौर पर कार्य कर रहा था। आर्मी के अफसरों ने एकाएक उसकी तलाशी ली तो उसके पास एक फोन मिला, जिसमें सोशल मीडिया के माध्यम से उसके पाकिस्तान में कई लोगों से संपर्क में होने की बात सामने आई। जांच में उसके फोन में पाकिस्तान के कई नंबरों से मैसेज, वीडियो व ऑडियो कॉल के जरिए जुड़े रहने की भी जानकारी मिली। मोबाइल फोन की फोरेंसिक जांच के बाद खुलासा हो सकेगा कि वह क्या-क्या जानकारी भेज चुका है?

ट्रेंडिंग वीडियो