scriptकानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर हुई चर्चा | Law and discussion on peace in pokaran | Patrika News
जैसलमेर

कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर हुई चर्चा

पोकरण. पुलिस अधीक्षक डॉ.किरण कंग की अध्यक्षता में स्थानीय पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में पोकरण वृत क्षेत्र के थानाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें क्षेत्र की कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई।

जैसलमेरJun 19, 2019 / 01:24 pm

Deepak Vyas

jaisalmer

jsm

पोकरण. पुलिस अधीक्षक डॉ.किरण कंग की अध्यक्षता में स्थानीय पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय में पोकरण वृत क्षेत्र के थानाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें क्षेत्र की कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई।
पुलिस अधीक्षक डॉ.कंग ने पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनी रहे, अपराधियों में भय व आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास मजबूत हो, इसके लिए प्रत्येक थानाधिकारी की जिम्मेवारी होगी। उन्होंने सभी थानाधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र में अपराधों की रोकथाम के लिए बीट व्यवस्था को मजबूत करने, अवैध गतिविधियों, मादक पदार्थों की तस्करी व उसके अवैध रूप से बेचान पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी थानाधिकारियों से अलग-अलग उनके थानाक्षेत्रों में कानून एवं शांति व्यवस्था की स्थिति, अवैध गतिविधियों, अवैध रूप से चलने वाले वाहनों, अवैध कारोबार, यातायात व्यवस्था आदि की विस्तारपूर्वक जानकारी ली। उन्होंने पुलिस थानों में आने वाले परिवादी को त्वरित न्याय मिले, इसके लिए तत्काल कार्रवाई करने, बकाया प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करने, विभिन्न मामलों में वांछित आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर उन पर कार्रवाई करने, बड़ेे कस्बों में यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के निर्देश दिए। बैठक में राजपूत सेवा समिति के तत्वावधान में बुधवार को कस्बे में आयोजित होने वाले धरने प्रदर्शन, रैली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। बैठक मेंं पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम चौधरी, थानाधिकारी सुखराम विश्रोई पोकरण, देवीसिंह रामदेवरा, नेमाराम लाठी, वगतसिंह फलसूण्ड, कपूराराम सांकड़ा, शंकरलाल भणियाणा ने अपने-अपने थानाक्षेत्र से संबंधित कानून एवं शांति व्यवस्था, यातायात व्यवस्था व लम्बित प्रकरणों आदि के बारे में जानकारी दी।

Home / Jaisalmer / कानून एवं शांति व्यवस्था को लेकर हुई चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो