scriptमंत्रियों ने अस्पतालों का किया निरीक्षण | Ministers inspected hospitals | Patrika News
जैसलमेर

मंत्रियों ने अस्पतालों का किया निरीक्षण

– व्यवस्थाएं देखकर किया निर्देशित

जैसलमेरJul 11, 2021 / 10:50 am

Deepak Vyas

मंत्रियों ने अस्पतालों का किया निरीक्षण

मंत्रियों ने अस्पतालों का किया निरीक्षण

नोख. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद तथा जिला प्रभारी मंत्री व वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्रोई ने शनिवार को नोख व चिन्नू गांव में स्थित राजकीय अस्पतालों का निरीक्षण किया। मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना में राज्य सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए अच्छे प्रबंधन कर प्रदेशवासियों को कोरोना से राहत दिलाई। उन्होंने कहा कि सीएचसी व पीएचसी स्तर पर कोविड डेडिकेटेड वार्ड शुरू कर मरीजों को बेहतर उपचार की व्यवस्था कर राहत पहुंचाई गई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चिकित्सा सेवाओं को सुदृढ़ करने को लेकर बेहतर कार्य कर रही है। साथ ही तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें व आवश्यक दवाइयां उपलब्घ करवाई जा रही है। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सेवा व सुविधा मजबूत होगी और ग्रामीणों को बेहतर सेवाएं मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि संपर्क पोर्टल पर चिकित्सा संबंधी समस्याओं को लेकर अलग से सैल बनाई गई है तथा प्रत्येक समस्या का त्वरित निस्तारण किया जाएगा। जिला प्रभारी सुखराम विश्रोई ने सरकार की ओर से शुरू की गई मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी देते हुए उसका लाभ अर्जित करने का आह्वान किया। उन्होंने सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की जानकारी देते हुए उसका पालन करने की बात कही।
जताई नाराजगी, दिए निर्देश
दोनों मंत्रियों ने चिन्नू व नोख के अस्पतालों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर प्रभारी मंत्री ने नाराजगी जताई और चिकित्साधिकारी को भविष्य में नियमानुसारा अवकाश देने के निर्देश दिए। उन्होंने दवा वितरण रजिस्टर व उसकी व्यवस्था को लेकर भी संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण व विकास अधिकारी गणपतराम सुथार को दवा वितरण व्यवस्था की जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने बताया कि नोख अस्पताल में शीघ्र ही एम्बुलेंस, सीबीसी व अन्य उपकरण शीघ्र उपलब्ध करवाने का भरोसा दिलाया।
विद्युत लाइनें बदलने की मांग
अस्पताल निरीक्षण के दौरान ग्रामीण यहां पहुंचे तथा मंत्रियों को ज्ञापन सुपुर्द कर बताया कि 30 वर्षों से विद्युत लाइनें नहीं बदलने से आए दिन विद्युत व्यवधान उत्पन्न हो रहा है। जिससे ग्रामीणों को परेशानी हो रही हैै। जिस पर मंत्री शाले मोहम्मद ने डिस्कॉम के अधिकारियों को विद्युत लाइनों की मेंटीनेंस करने के निर्देश दिए।

Home / Jaisalmer / मंत्रियों ने अस्पतालों का किया निरीक्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो