scriptमोबाइल संदेशों ने बनाया कोरोना का मजाक ! | Mobile messages made fun of Corona | Patrika News

मोबाइल संदेशों ने बनाया कोरोना का मजाक !

locationजैसलमेरPublished: Sep 16, 2020 11:19:22 am

Submitted by:

Deepak Vyas

-पूर्व में पॉजिटिव को बताया नेगेटिव-लोगों में बनी भ्रम की स्थिति

मोबाइल संदेशों ने बनाया कोरोना का मजाक !

मोबाइल संदेशों ने बनाया कोरोना का मजाक !

जैसलमेर. विश्वव्यापी कोरोना महामारी में लोगों के पास चिकित्सा विभाग का ही सबसे प्रमुख आसरा है। कोविड.19 की जांच करने वाले इसी विभाग की तरफ से जारी होने वाली रिपोर्ट पर हर कोई आंख मंूद कर भरोसा करता है, लेकिन मंगलवार को जैसलमेर जिले में कई अजीबोगरीब मामलो के चलते लोगों का विश्वास रिपोर्ट प्रणाली पर डिगता नजर आया। दरअसल, एक नहीं चार-चार मामलों में ऐसा हुआ कि जिनकी रिपोर्ट पूर्व में पॉजिटिव आ चुकी है, उन्हें रिपोर्ट के नेगेटिव होने के मोबाइल पर संदेश मिल गए। इससे संबंधित मरीज व उनके परिवारजन पशोपेश में पड़ गए। छानबीन करने के बाद बताया गया कि यह गलती जयपुर स्तर से असावधानी बरते जाने के कारण हुई।
संदेश से पनपा संदेह
जानकारी के अनुसार जैसलमेर शहर निवासी एक वरिष्ठ नागरिक की ओर से करवाई गई कोविड.19 जांच पॉजिटिव आई। तदनुरूप उन्होंने उसका उपचार करवाया। ऐसे में मंगलवार को अचानक उनके मोबाइल पर जयपुर से एसएमएस आया कि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। इससे वे और उनके परिवारजन सकते में आ गए। ऐसी ही गड़बड़ी जिले के बरना गांव निवासी के साथ हुई। गत 12 तारीख को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव बताकर 108 एम्बुलेंस से उन्हें शहर के कोविड केयर सेंटर में लाकर भर्ती करवाया गया। मंगलवार को उसी रिपोर्ट का एसएमएस आया कि उन्होंने 10 तारीख को जो सेम्पल दिया था, वह नेगेटिव आया है। जवाहर चिकित्सालय के लैब प्रभारी डॉ. दामोदर खत्री ने बताया कि इस संबंध में शिकायतें मिलने के बाद पता करवाने जानकारी मिली कि यह गड़बड़ कार्मिक स्तर पर हुई है। उसके द्वारा एक साथ चार नम्बरों में नेगेटिव का मैसेज भेज दिया गया। जबकि सभी जने पूर्व में बताए अनुसार पॉजिटिव ही हैं। आनन-फानन में गलती सुधारते हुए मंगलवार को कुछ घंटों बाद संबंधित लोगों के मोबाइल पर पॉजिटिव के मैसेज पुन: भिजवाए गए हैं।
गलती से आए एसएमएस
इस संबंध में मेडिकल कॉलेज से पता करवाया गया। कुछ जनों को गलती से नेगेटिव के मोबाइल मैसेज आ गए हैं। वे सभी पूर्व में ही पॉजिटिव आ चुके हैं। उस समय के पॉजिटिव संबंधी संदेश ही सही है।
-डॉ. बीके बारूपाल, सीएमएचओ, जैसलमेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो