scriptनाचना क्षेत्र के तीन दर्जन से अधिक गांव और सैकड़ो ढाणियां अंधेरे में | Patrika News
जैसलमेर

नाचना क्षेत्र के तीन दर्जन से अधिक गांव और सैकड़ो ढाणियां अंधेरे में

नाचना क्षेत्र में गत शुक्रवार रात्रि आई तेज आंधी के साथ बारिश ने पिछले तीन दिनों से विद्युत एवं पेयजल व्यवस्था को प्रभावित कर दिया है।

जैसलमेरJun 10, 2024 / 07:37 pm

Deepak Vyas

pokaran
नाचना क्षेत्र में गत शुक्रवार रात्रि आई तेज आंधी के साथ बारिश ने पिछले तीन दिनों से विद्युत एवं पेयजल व्यवस्था को प्रभावित कर दिया है। तेज आंधी के कारण अजासर गांव के पास 132 केवी लाइन के सस्पेंशन टावर लॉक नंबर 155 ढह गया, साथ ही 100 से अधिक विद्युत के खंभे गिरने से पिछले तीन दिनों से बिजली गुल होने के कारण नाचना क्षेत्र के तीन दर्जन से अधिक गांव व ढाणियों के ग्रामीण भीषण गर्मी में परेशान हो रहे हैं। पहली आंधी व बारिश से बिजली व्यवस्था बेपटरी हो गई है। जोधपुर डिस्कॉम के कर्मचारी गत दो दिनों से आठ किलोमीटर नई लाइन लगाकर विद्युत सुचारु करने का प्रयास कर रहे हैं।

पेयजल व्यवस्था पर गिरी बिजली

नाचना क्षेत्र में गत शुक्रवार रात्रि को तेज आंधी के साथ बारिश ने बिजली के पल उखाड़ दिए, जिसमें पेयजल व्यवस्था ग्रामीण क्षेत्र में लडख़ड़ा गई। भीषण गर्मी में नाचना क्षेत्र की की ढाणियां और गांव के करीब 50 हजार से अधिक आबादी पेयजल की किल्लत से प्रभावित हो रही है। ग्रामीणों को मजबूरन महंगे दामों में पानी के टैंकर मंगवा कर प्यास बुझाने पड़ रही है। उधर, दूर-दराज ढाणियों में पेयजल की भारी किल्लत बनी हुई है।

Hindi News/ Jaisalmer / नाचना क्षेत्र के तीन दर्जन से अधिक गांव और सैकड़ो ढाणियां अंधेरे में

ट्रेंडिंग वीडियो