scriptजैसलमेर पर छाई होली की खुमारी,लुभा रही नई डिजाइनों की पिचकारियां | New designs Water guns are attracting in jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

जैसलमेर पर छाई होली की खुमारी,लुभा रही नई डिजाइनों की पिचकारियां

– जैसलमेर पर छाई होली की खुमारी

जैसलमेरMar 20, 2019 / 05:47 pm

Deepak Vyas

jaisalmer

जैसलमेर पर छाई होली की खुमारी,लुभा रही नई डिजाइनों की पिचकारियां

जैसलमेर. आपसी प्रेम, सद्भाव और मौज-मस्ती का त्योहार होली अब दो हाथ की दूरी पर रह गया है। पुरातन नगरी जैसलमेर में होली की मस्ती लोगों पर चढ़ी हुई नजर आने लगी है। इधर, बाजारों में रंग-गुलाल तथा पिचकारियों की कई दुकानें सज चुकी हैं। यहां खरीदारों की भी अच्छी भीड़ नजर आई। बाजार में कई नई डिजाइनों की पिचकारियां बिक्री के लिए लाई गई हैं।
बाजारों में होली की धूम
होली की धूम बाजारों में देखी जा रही है। जहां देखो वहां विभिन्न प्रकार के रंग-गुलाल और पिचकारियों की दुकानें व ठेले सजे हैं। बाजार में विभिन्न प्रकार की गुलाल 40 से 150 रुपए किलो के भाव पर उपलब्ध है। महंगी गुलाल में इत्र व अन्य सुगंधित सामग्री मिलाई गई है और गुणवत्ता की दृष्टि से भी उसे अच्छा माना जा रहा है। छोटे बच्चों को लुभाने वाली पिचकारियां 20 से 1200 रुपए तक उपलब्ध है। वहीं अलग-अलग आकृति के मुखौटे तथा रंग-बिरंगे विग भी बाजार में आए हैं। ऐसे ही बच्चों को लुभाने के लिए स्पाइडरमैन, छोटा भीम, डोरेमोन, शक्तिमान और अन्य कार्टून कैरेक्टर के मास्क छाए हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग सोमवार को रंग-गुलाल, पिचकारी आदि की खरीद ज्यादा करते नजर आए। शहरी लोग आगामी दो दिनों के दौरान इसकी खरीदारी पर जोर देंगे।

Home / Jaisalmer / जैसलमेर पर छाई होली की खुमारी,लुभा रही नई डिजाइनों की पिचकारियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो