scriptईरान से जैसलमेर लाए गए 484 भारतीयों में से 6 कोरोना पॉजिटिव! | Of the 484 Indians brought to Jaisalmer from Iran, 6 are Corona positi | Patrika News
जैसलमेर

ईरान से जैसलमेर लाए गए 484 भारतीयों में से 6 कोरोना पॉजिटिव!

– तीन अन्य नागरिकों के भी पॉजिटिव होने की आशंका – सभी नौ जनों को जोधपुर ले जाया गया

जैसलमेरMar 30, 2020 / 08:16 pm

Deepak Vyas

ईरान से जैसलमेर लाए गए 484 भारतीयों में से 6 कोरोना पॉजिटिव!

ईरान से जैसलमेर लाए गए 484 भारतीयों में से 6 कोरोना पॉजिटिव!

जैसलमेर. सीमावर्ती जैसलमेर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में शांतिपूर्वक चल रहे लॉकडाउन के बीच ईरान से एयरलिफ्ट कर जैसलमेर के मिलिट्री स्टेशन में लाकर रखे गए ६ भारतीय नागरिकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। दो सप्ताह पूर्व ईरान से एयर इंडिया के विशेष विमानों से जैसलमेर लाकर आर्मी द्वारा बनाए गए वेलनेस सेंटर में रखे गए सभी 484 भारतीय नागरिकों की पिछले दो दिनों से जोधपुर के एसएन मेडिकल कॉलेेज की टीम द्वारा की गई जांच में 6 भारतीय नागरिकों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। उनके अलावा ईरान से ही लाए गए तीन अन्य भारतीय नागरिकों के कोरोना के संदिग्ध होने की बात भी सामने आई है। इन सभी नौ जनों को जोधपुर ले जाया गया है। सूत्र बताते हैं कि ६ जनों को जैसलमेर से अपराह्न पश्चात साढ़े तीन बजे और ३ को शाम के समय जोधपुर भेजा गया। जहां एम्स में उनका उपचार करवाया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि जैसलमेर के आर्मी वेलनेस सेंटर में रखे गए जिन ६ जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और ३ अन्य संदिग्ध हैं, वे सभी ५० वर्ष से ऊपर की उम्र के जायरीन हैं। जो ईरान में धार्मिक यात्रा पर गए थे। बताया जाता है कि इन सभी में कोरोना संबंधित कोई विशेष लक्षण नहीं थे। इसके बावजूद उनके संक्रमित होने से वहां रह रहे अन्य भारतीय नागरिकों के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता के स्वर उभरने लगे हैं।
तीन चरण में जैसलमेर आए थे
गौरतलब है कि ईरान में फंसे भारतीयों को केंद्र सरकार ने एयर इंडिया के विशेष विमानों के जरिए तेहरान से दिल्ली होते हुए जैसलमेर के सिविल एयरपोर्ट तक पहुंचाया। जहां से सभी को मिलिट्री स्टेशन में स्थापित वेलनेस सेंटर ले जाकर रखा गया। ये सभी भारतीय तीन चरण में १५, १६ और १८ मार्च को पांच विशेष विमानों से जैसलमेर पहुंचाए गए।

Home / Jaisalmer / ईरान से जैसलमेर लाए गए 484 भारतीयों में से 6 कोरोना पॉजिटिव!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो