scriptअधिकारी अपनी जिम्मेवारी समझकर करें समस्याओं का निस्तारण : प्रतापपुरी | Patrika News
जैसलमेर

अधिकारी अपनी जिम्मेवारी समझकर करें समस्याओं का निस्तारण : प्रतापपुरी

पोकरण कस्बे के पंचायत समिति सांकड़ा सभागार में गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक महंत प्रतापपुरी की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित कर क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मंथन किया गया। इस दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों व भाजपा नेताओं ने अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई और समस्याओं के समाधान की मांग की।

जैसलमेरMay 16, 2024 / 08:20 pm

Deepak Vyas

pokaran news
पोकरण कस्बे के पंचायत समिति सांकड़ा सभागार में गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक महंत प्रतापपुरी की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक आयोजित कर क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मंथन किया गया। इस दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों व भाजपा नेताओं ने अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई और समस्याओं के समाधान की मांग की। इस मौके पर संबोधित करते हुए क्षेत्रीय विधायक महंत प्रतापपुरी ने कहा कि भीषण गर्मी के मौसम में हर गांव व ढाणी तक पानी पहुंचाना चुनौतीपूर्ण है। उन्होंने अधिकारियों को जमीनी स्तर पर कार्य कर योजना बनाने, समय-समय पर मॉनीटरिंग करने और हर घर तक पानी पहुंचाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने अवैध कनेक्शन की समस्या बताई तो क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि जहां भी अवैध कनेक्शन है, उन सभी को सख्ताई से हटाएं और अवैध कनेक्शन करने वालों के विरुद्ध मामले दर्ज करें। उन्होंने गांवों में खराब पड़े नलकूपों को सही करवाकर जलापूर्ति सुचारु करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि कई गांवों व ढाणियों में हेण्डपंप खराब पड़े है। भीषण गर्मी के मौसम में हेण्डपंप पेयजल का विकल्प बन सकते है। उन्होंने सभी हेण्डपंपों को ठीक करवाकर चालू करने और ग्रामीणों को राहत दिलाने के निर्देश दिए। उन्होंने डिस्कॉम के अधिकारियों को भी फॉल्ट निकालने, विद्युत तारों व पोलों को सही निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से विभागवार प्रगति रिपोर्ट की जानकारी ली और व्यवस्थाओं को सुचारु कर आमजन को राहत दिलाने के निर्देश दिए।

अधिकारियों को दी नसीहत

बैठक के दौरान पंचायत समिति सांकड़ा के उपप्रधान मंजूरदीन मेहर ने पेयजल समस्या को लेकर अधिकारियों पर बरसे। उन्होंने गांवों व ढाणियों में पेयजल समस्याओं की विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए अधिकारियों पर काम नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गांवों में पानी नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश है, लेकिन अधिकारी मूकदर्शक बने हुए है। भाजपा नेता भूरसिंह सांकड़ा ने बताया कि जल जीवन मिशन में सर्वे सही नहीं किया गया है। जिसके कारण आज भी कई गांव व ढाणियां पानी से वंचित है। सरपंच समंदरसिंह तंवर रामदेवरा, भाजपा जिला मंत्री मदनसिंह राजमथाई आदि ने भी पानी, बिजली सहित अन्य समस्याओं को लेकर अधिकारियों पर काम नहीं करने के आरोप लगाए।

इनकी रही मौजूदगी

बैठक में पंचायत समिति सांकड़ा के प्रधान भगवतसिंह तंवर, नगरपालिका अध्यक्ष मनीष पुरोहित, उपखंड अधिकारी प्रभजोतसिंह गिल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपालसिंह भाटी, विकास अधिकारी नरपतसिंह भाटी, तहसीलदार पारसमल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, जनप्रतिनिधि, भाजपा पदाधिकारी व ग्रामीण उपस्थित रहे।

Hindi News/ Jaisalmer / अधिकारी अपनी जिम्मेवारी समझकर करें समस्याओं का निस्तारण : प्रतापपुरी

ट्रेंडिंग वीडियो