बुजुर्ग ने फंदे से झूलकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लगाए आरोप

बुजुर्ग ने फंदे से झूलकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लगाए आरोप
आइसक्रीम को लेकर हुए झगड़े में बीच-बचाव कराना पड़ा भारी, बदमाशों ने सो रहे युवक को मारी गोली

abdul bari | Updated: 09 Oct 2019, 09:27:36 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या ( old man suicide in jaisalmer ) कर ली। थानाधिकारी रमेश ढाका ने बताया कि आसकंद्रा गांव से दूरभाष पर सूचना मिली कि गांव के माधुसिंह पुत्र (60) पुत्र भूरसिंह ने अपने खेत में खेजड़ी के पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या ( 60 year old man hanging suicide ) कर ली।

जैसलमेर
पोकरण के नाचना क्षेत्र के आसकंद्रा गांव में बुधवार को सुबह एक बुजुर्ग ने अपने खेत में पेड़ से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या ( old man suicide in jaisalmer ) कर ली। थानाधिकारी रमेश ढाका ने बताया कि आसकंद्रा गांव से दूरभाष पर सूचना मिली कि गांव के माधुसिंह पुत्र (60) पुत्र भूरसिंह ने अपने खेत में खेजड़ी के पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या ( 60 year old man hanging suicide ) कर ली।

सुसाइड नोट भी मिला ( old man suicide )

जिस पर पुलिस ( jaisalmer police ) ने मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को नीचे उतरवाया और अपने कब्जे में लेकर नाचना अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। उन्होंने बताया कि मृतक के पास एक सुसाइड नोट ( suicide note )भी मिला है, जिसमें उसने अपने चचेरे भाइयों से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात लिखी है।


पुलिस ने किया मामला दर्ज ( jaisalmer crime )

मृतक के पुत्र प्रयागसिंह की ओर से चचेरे भाइयों के विरुद्ध खेती की जमीन के विवाद को लेकर आए दिन परेशान करने का मामला दर्ज करवाते हुए बताया कि उसी परेशानी के कारण उसके पिता ने आत्महत्या की है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


परिजनों ने पुलिस पर भी लगाए आरोप

मृतक के पुत्र व परिजनों ने यह कहते हुए शव उठाने से इनकार कर दिया कि जमीन विवाद के मामले में पूर्व में पुलिस थाने में दर्ज मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद उनके चचेरे भाइयों की ओर से उसके पिता को परेशान किया गया। जिस पर उन्होंने फांसी लगा लेने का निर्णय लिया। उन्होंने मामले में तत्काल कार्रवाई करने की मांग की तथा देर शाम तक भी शव उठाने से मना कर दिया। जिस पर आसकंद्रा व आसपास क्षेत्र से आए ग्रामीणों ने उन्हें समझाइश की।


थानाधिकारी ढाका ने उन्हें बताया कि पूर्व में दोनों पार्टियों की ओर से 10 अगस्त को आमने-सामने दर्ज मामलों में पुलिस की ओर से नामजद आरोपियों के विरुद्ध न्यायालय में चालान कर दिया है। साथ ही दोनों पक्षों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई भी की गई है, लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं हुए।

देर शाम शव उठाने पर हुए राजी

पुलिस अधीक्षक डॉ.किरण कंग ने दूरभाष पर वार्ता कर उन्हें पुलिस की ओर से उचित कार्रवाई का भरोसा दिलाया। जिस पर देर शाम शव उठाने पर राजी हुए। पुलिस ने जैसलमेर से आए चिकित्सकों की टीम से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द किया। ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

यह खबरें भी पढ़ें...

दिल दहला देने वाली घटना: दो दरिंदो ने किया पांच साल की बच्ची से बलात्कार, मासूम की हालत नाजुक

देर रात बाइक पर गुजर रहे तीन युवकों को बच्चा चोर समझ ग्रामीणों ने की जमकर धुनाई, जंजीर से बांधा

मेले से लौटती जीप गड्ढे में अटकी, घबराकर कूदे सवार, कोई सिर के बल गिरा तो कोई पीठ के, एक की मौत, 24 घायल

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned