एक किमी लम्बी ध्वजा चढाई, कर रहे है श्रद्धालुओं की सेवा

एक किमी लम्बी ध्वजा चढाई, कर रहे है श्रद्धालुओं की सेवा

Deepak Vyas | Publish: Sep, 11 2018 05:20:19 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

बाबा रामदेव के 634वें मेले के दौरान पाली से आए श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर एक किमी लम्बी ध्वजा चढाई।

रामदेवरा. बाबा रामदेव के 634वें मेले के दौरान पाली से आए श्रद्धालुओं ने बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर एक किमी लम्बी ध्वजा चढाई। पाली जिले से 300 से अधिक श्रद्धालु एक किमी लम्बी पचरंगी ध्वजा के साथ सोमवार को रामदेवरा पहुंचे। उन्होंने बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर पूजा-अर्चना की तथा अपने साथ लाई एक किमी लम्बी ध्वजा चढ़ाकर अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की। एक किमी लम्बी ध्वजा गांव में आकर्षण का केन्द्र बनी रही। कोलकात्ता से आए श्रद्धालुओं की ओर से गांव में आने वाले पदयात्रियों की सेवा की जा रही है। कोलकात्ता से संजयमानसिंह का परिवार व अन्य श्रद्धालु गत एक सप्ताह से पोकरण रोड पर सेवा कैम्प संचालित कर रहे है। उनकी ओर से यहां आने वाले श्रद्धालुओं के मरहम पट्टी, इंजेक्शन, प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

ब्लॉक कांग्रेस सांकड़ा की कार्यकारिणी गठित
पोकरण. ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सांकड़ा की कार्यकारिणी घोषित की गई है। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चेतनराम मेघवाल ने बताया कि प्रदेश उपाध्यक्ष ममताज मसीह की ओर से ब्लॉक कांग्रेस सांकड़ा की कार्यकारिणी की घोषणा की गई है। जिसमें लाडूराम, राणाराम, लूणाराम, रेंवताराम, अलादीन, हनेखां, कासम, राणाराम नाई, इस्लाम तेली, भंवरदान रतनू, चूनाराम व लहरो को उपाध्यक्ष, गुलाराम, चेतनराम, मेगाराम, इस्लाम, दीपाराम भील, इशराराम, धन्नाराम चौधरी, भगवानसिंह राजपुरोहित, श्रेणीदान, धनसिंह जोधा, अमरदीन, रघुराम को महासचिव, बरकतखां को कोषाध्यक्ष, आरबखां को संगठन महामंत्री, चेलूराम, देराजराम, कालूराम, शिवराम, फकरेखां, उगमा, अमराराम, कौशलाराम, मांगीलाल राठी, वली मोहम्मद, कमालखां, देवाराम माली को सचिव, श्रवणसिंह व कादरखां को प्रवक्ता, नखताराम, रामूराम भील, अमलखराम, लूम्बाराम, प्रेमकुमार, कैलाश, गुलामखां, खेतसिंह, रमजानखां, गुलाराम प्रजापत व खुशालाराम गोदारा को सहसचिव मनोनीत किया गया।

आयोग के पूर्व अध्यक्ष का स्वागत
पोकरण. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस अजा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष गोपाराम मेघवाल का पदयात्रा कर पोकरण पहुंचने पर स्थानीय मेघवाल समाज के लोगों ने स्वागत किया। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता मेघवाल सिवाणा से रामदेवरा क्े लिए पदयात्रा कर सोमवार को पोकरण पहुंचे। यहां पहुंचने पर दलित आदिवासी युवा परिषद के अध्यक्ष रमेश देवपाल, जेताराम, भगाराम, खेंवराराम, चिम्माराम, कूमेश, सहदेव, नेमाराम, सुरेन्द्र पंवार, मूलाराम, प्रभात पंवार, मेहराजराम सहित बड़ी संख्या में मेघवाल समाज के लोगों ने उनका साफा पहनाकर, मालाएं पहनाकर स्वागत किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned