scriptचूंधी गणेश मंदिर तक साइकिल रैली का आयोजन | Organizing cycle rally till Chundhi Ganesh temple | Patrika News
जैसलमेर

चूंधी गणेश मंदिर तक साइकिल रैली का आयोजन

-15 किलोमीटर चलाई साईकिल, दिया जागरुकता का संदेश

जैसलमेरAug 02, 2021 / 04:17 pm

Deepak Vyas

चूंधी गणेश मंदिर तक साइकिल रैली का आयोजन

चूंधी गणेश मंदिर तक साइकिल रैली का आयोजन


जैसलमेर. जिला प्रशासन की ओर से जिला परिषद, नगरपरिषद के सौजन्य से गु्रप फॉर पीपल और जैसलमेर साइकिलिंग क्लब के तत्वाधान में रविवार को गड़ीसर चौराहा से चून्धी गणेश मन्दिर तक 15 किलोमीटर तक साईकिल रैली का आयोजन हुआ। पर्यावरण जन चेतना, सड़क सुरक्षा, कोरोना जागरूकता, घर-घर औषधि पौध वितरण, जल जीवन मिशन के प्रति आमजन में चेतना जगाने के लिए आयोजित हुई साईकिल रैली की अगुवाई। जिला कलक्टर आशीष मोदी, उपायुक्त पुलिस जयपुर गौरव यादव, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह, सभापति नगरपरिषद हरिवल्लभ कल्ला ने इस रैली की अगुवाई की एवं 15 किलोमीटर तक साईकिल चलाकर लोगों को स्वस्थ रहने की सीख का संदेश दिया। इस रैली को मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद नारायणसिंह चारण ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह साईकिल रैली गड़ीसर चौराहा से रवाना होकर नीरज बस स्टेण्ड, विजय स्तम्भ चौराहा, पुलिस लाईन, इंडोर स्टेडियम, अमरसागर होती हुई चूंधी गणेश मन्दिर पहुंची। यहां पर मन्दिर के संस्थापक एवं मार्गदर्शक ग्वालदास मेहता ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।
चूंधी गणेश मन्दिर पर हुई समापन रैली के दौरान समारोह का आयोजन हुआ। जिला कलक्टर आशीष मोदी ने सम्भागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मनुष्य के जीवन के लिए स्वस्थ्य होना बहुत ही जरूरी है एवं कोरोना काल में तो यह महसुस हुआ कि व्यक्ति का इम्युनिटी पावर होना अतिआवश्यक हैं। उन्होंने कहा कि मनुष्य को स्वस्थ्य रहने के लिए नियमित रूप से साइकिलिंग करनी चाहिए ताकि वह हमेशा स्वस्थ एवं तंदुरूस्त रहे। उपायुक्त पुलिस जयपुर गौरव यादव ने सम्भागियों को उत्साह के साथ साईकिल रैली में भाग लेने पर हार्दिक बधाई दी एवं कहा कि वे नियमित रूप से साईकिलिंग करने की आदत अपने जीवन में डाले।मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण ने कहा कि इस प्रकार की रैलियों से लोगों को जीवन में प्रेरणा मिलती हैं। कार्यक्रम के दौरान अतिथियों द्वारा सम्भागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इस रैली में करूणा केला के साथ ही अन्य महिला सम्भागी शामिल हुई एवं 15 किलोमीटर साईकिल चलाकर महिलाओं के प्रति संदेश दिया कि वे पुरूषों से कम नहीं हैं। इससे पूर्व अतिथियों ने चून्धी गणेश मूर्ति के दर्शन किए एवं पूजा अर्चना की। संचालन क्लब के संयोजक चंदनसिंह भाटी ने किया। इस दौरान सरपंच रूपसी स्वरूपसिंह के साथ ही मुकेश गज्जाए कंवराजसिंह चौहान, डॉ. हितेश चौधरीए राकेश विश्नोई ने अतिथियों का स्वागत किया।
किया पौधरोपण
्रअतिथियों ने इस दौरान चून्धी गणेश में पौधारोपण भी किया। वहीं उन्होंने परम्परागत स्त्रोत कुए पर जल जीवन मिशन के तहत की जा रही गतिविधियों को भी देखा एवं कहा कि लोगों को जल को बचाने को लेकर जागरुक करने की जरूत है।

Home / Jaisalmer / चूंधी गणेश मंदिर तक साइकिल रैली का आयोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो