हमदर्द दूर कर रहे दर्द : जरूरतमंदों के घर-घर पहुंचा रहे राहत

-भामाशाह व संस्थानों के प्रतिनिधि आ रहे आगे
-आमजन भी सार्मथ्यानुसार कर रहे सहायता

By: Deepak Vyas

Published: 28 Mar 2020, 07:38 PM IST

जैसलमेर. लॉक डाउन के दौरान रोजगार छिन जाने से गरीब तबके पर मार पड़ रही है। कोरोना महामारी में आई आफत के बीच कई हमदर्द ऐसे हैं, जिन्होंने ऐसे लोगों का दर्द दूर करने का प्रयास किया है। भामाशाह व संस्थानों के प्रतिनिधि आगे आ रहे हैं। आमजन भी अपने सार्मथ्य अनुसार सहायता कर रहे हैं। इसी क्रम में आपदा राहत से संबंधित गतिविधियों में भामाशाहों व संस्थाओं की ओर से योगदान दिए जाने का सिलसिला बना हुआ है। चन्द्रवीरसिंह कॉलोनी निवासी डॉ. गजेन्द्र प्रसाद ने 21 हजार रुपए का चेक जिला कलक्टर नमित मेहता को भेंट किया। इसी तरह अमरसागर ग्राम पंचायत सरपंच पूनम परिहार व उनके पति मेघराज परिहार और ग्राम पंचायत बड़ोडा गांव में देरावरसिंह भाटी ने परिवार ने जरूरतमंदों को आवश्यक वस्तुएं मुहैया कराई।
फतेहगढ़. क्षेत्र भर में भामाशाहों ने असहाय व गरीब मजदूर परिवारों के लिए दिन-रात खाने की व्यवस्था की जा रही है। खाने के पैकेट वितरण किए गए। इसी दौरान फतेहगढ़ तहसीलदार तुलछाराम विश्नोई व लजपतसिंह, सरपंच सवाईलाल सैन, उत्तमसिंह ने मजदूर व असहाय परिवारों को भोजन वितरित किया। उपखंड क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव और रोकथाम के लिए जारी लोग टाउन की स्थिति में जरूरतमंदों के लिए भोजन इत्यादि विभिन्न प्रबंधों के लिए उपकरण क्षेत्र के भामाशाह आगे आकर सहयोग देने लगे है। शुक्रवार को फतेहगढ़ पटवारी हनुमानराम चौधरी, जरूरतमंदो के लिए फरिश्ता बनकर आए। चौधरी ने 30 लोगों को अपनी तरफ से राहत सामग्री प्रदान की। शनिवार को भैरूसिंह भाटी ने मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड - 19 के लिए उपखंड अधिकारी परमजोत सिंह गिल को 1 लाख 11 हजार का चेक सौंपा।
फलसूंड. गांव में माहेश्वरी समाज के भामाशाह मीनादेवी ू और नंदकिशोर राठी की ओर से 25-25 हजार के दो चेक मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड-19 के लिए फलसूंड नायब तहसीलदार चंदन पंवार को भेंट किया। यह चेक पवन राठी,जसु राठी, जीतू राठी ने सुपुर्द किया।
मोहनगढ़. कोरोना वायरस को लेकर राजस्थान को लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन को लेकर राजस्थान सरकार द्वारा भामाषाहों से अपील की गई है कि गरीबों व भूखों के लिए खाना उपलब्ध करवाया जाए। इसको लेकर भामाशा आगे आने लगे हैं। ग्राम पंचायत मोहनगढ़ व नेहड़ाई में भामाशाहों की ओर से गरीबों व भूखों को देने के लिए भोजन सामग्री किट उपलब्ध करवाए गए है। इस संबंध में ग्राम पंचायत नेहड़ाई के कनिष्ठ सहायक पन्नाराम पंवार ने बताया कि तनेरावसिंह सांखला ने 20 किट व छगनलाल सुथार ने 10 किट उपलब्ध करवाए गए है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned