scriptPanther attacked and injured young man, made goat its victim | पैंथर ने हमला कर युवक को किया घायल, बकरी को बनाया शिकार | Patrika News

पैंथर ने हमला कर युवक को किया घायल, बकरी को बनाया शिकार

locationजैसलमेरPublished: Feb 12, 2024 08:35:49 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

- पद चिह्नों की जांच, पकडऩे के लिए मंगाया पिंजरा

 

पैंथर ने हमला कर युवक को किया घायल, बकरी को बनाया शिकार
पैंथर ने हमला कर युवक को किया घायल, बकरी को बनाया शिकार

नाचना नहरी क्षेत्र में रविवार देर रात एक पैंथर ने युवक पर हमला कर घायल कर दिया, वहीं बकरी को शिकार बना दिया। घटना के बाद से क्षेत्र के किसानों व पशुपालकों में भय व दहशत का माहौल है। वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार पद चिह्नों की जांच की गई है, वहीं उसे पकडऩे के लिए जाल व पिंजरे की व्यवस्था भी की गई है। जानकारी के अनुसार नहरी क्षेत्र के चक 6 डीकेडब्ल्यूएम ढाकलवाला निवासी इस्माइलखां पुत्र गुल मोहम्मद रविवार की रात अपनी ढाणी में सो रहा था। रात करीब 2 बजे ढाणी के बाहर बैठी बकरी पर पेंथर ने हमला किया और करीब 2 किलोमीटर दूर घसीटकर ले जाकर अपना शिकार बनाया। सोमवार सुबह जब घर के आगे बकरी नहीं मिली तो इस्माइल खां ने पड़ौसियों से इधर-उधर पूछताछ की। इसके बाद इस्माइल खां, अब्दुला खां, जमशेर खां व आरिफ खां अपनी बकरी की तलाश करने निकले और एक किलोमीटर घूमने के बाद उन्हें बकरी मृत हालत में मिली। बकरी के पास जंगली जानवर के पैरों के निशान देखे तो उसकी तलाश करने लगे। उनके अनुसार करीब 2 किलोमीटर दूरी तय करने के बाद धोरों व झाडिय़ों में छिपे पैंथर को देखा, जिसने ईस्माइलखां पर हमला कर चोटिल कर दिया। चिल्लाने पर वह भाग गया। ईस्माइल खां का भारेवाला गांव के राजकीय अस्पताल में उपचार करवाया गया। उसने इसकी सूचना वन विभाग व पुलिस को दी।

बुलाई गई है रेस्क्यू टीम

भारेवाला के क्षेत्रीय वन अधिकारी लखतपसिंह ने बताया कि ग्रामीणों की ओर से पेंथर की सूचना देने पर पदचिह्नों की जांच की गई। इसके साथ ही उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया है। उन्होंने बताया कि जोधपुर से वन विभाग की टीम बुलवाया गया है। टीम की ओर से नहरी क्षेत्र में जाल बिछाकर पेंथर को पकड़ा जाएगा। साथ ही सांकड़ा गांव से पिंजरा भी मंगवा लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो