scriptबताई महाविद्यालय की उपलब्धियां,दी भविष्य की योजनाओं की जानकारी | Parent-teacher dialogue meeting organized in pokhran college | Patrika News

बताई महाविद्यालय की उपलब्धियां,दी भविष्य की योजनाओं की जानकारी

locationजैसलमेरPublished: Oct 13, 2019 05:51:46 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

शिक्षा निदेशालय कॉलेज शिक्षा के निर्देशानुसार महाविद्यालयों में भी बैठकों का आयोजन किया गया, लेकिन बेरुखी के चलते बैठक में अभिभावकों की संख्या नगण्य रही। जिससे बैठक मात्र औपचारिक रही।

Parent-teacher dialogue meeting organized in pokhran college

बताई महाविद्यालय की उपलब्धियां,दी भविष्य की योजनाओं की जानकारी

जैसलमेर/पोकरण. शिक्षा निदेशालय कॉलेज शिक्षा के निर्देशानुसार महाविद्यालयों में भी बैठकों का आयोजन किया गया, लेकिन बेरुखी के चलते बैठक में अभिभावकों की संख्या नगण्य रही। जिससे बैठक मात्र औपचारिक रही। गौरतलब है कि कॉलेज शिक्षा निदेशालय के निर्देशानुसार स्थानीय राजकीय महाविद्यालय में अभिभावक-शिक्षक संवाद बैठक का आयोजन रखा गया था। इसके लिए महाविद्यालय प्रशासन की ओर से प्रत्येक छात्र छात्रा के अभिभावक को निमंत्रण पत्र भेजा गया। निदेशालय की मनसा है कि अभिभावक महाविद्यालय आकर अपने बच्चों की शिक्षण व्यवस्था की जानकारी लें तथा समस्या, सुझाव हो, तो महाविद्यालय प्रशासन को अवगत करवाए। अभिभावकों का भी कर्तव्य है कि अपने बच्चे के शिक्षण कार्य के प्रति जागरुक होकर उनकी देखरेख करें, लेकिन शनिवार को बैठक के दौरान नाममात्र के अभिभावक ही महाविद्यालय पहुंचे।
अब अगली बैठक में आने का दिया न्योता
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.गिरधारीलाल जयपाल ने बताया कि शनिवार को अभिभावक-शिक्षक संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। महाविद्यालय में उपस्थित हुए अभिभावकों ने विद्यार्थियों को होने वाली समस्याओं की जानकारी दी व महाविद्यालय से संबंधित सुझाव दिए, जिन पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि शनिवार को बैठक में अभिभावकों की संख्या कम रही। जिस पर विद्यार्थियों को अगली बैठक में अधिकाधिक संख्या में अभिभावकों को आने के लिए प्रेरित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो