scriptअब 25 लाख का हो गया बिल ! | Petrol pump bill increased due to lack of budget | Patrika News
जैसलमेर

अब 25 लाख का हो गया बिल !

– बजट के अभाव में पेट्रोल पम्प का बढ़ गया बिल- वाहनों में डीजल नहीं भरवाने से निरीक्षण में हो रही परेशानी

जैसलमेरDec 12, 2019 / 05:05 pm

Deepak Vyas

phed rajasthan

PHED jaipur

पोकरण. जलदाय विभाग के अधिकारियों को वाहन उपलब्ध करवा दिए गए है, लेकिन उनमें डीजल के लिए समय पर बजट आवंटित नहीं किए जाने के कारण क्षेत्र में पाइपलाइनों का समय पर निरीक्षण नहीं हो रहा है। जिससे अवैध कनेक्शनों की भरमार हो रही है तथा टूटी पाइपलाइनों की भी मरम्मत नहीं हो रही है। गौरतलब है कि जलदाय विभाग की ओर से कनिष्ठ अभियंता व सहायक अभियंता को क्षेत्र में पाइपलाइनों के निरीक्षण के लिए जीप उपलब्ध करवाई गई है, लेकिन उसके डीजल के लिए समय पर बजट नहीं दिया जा रहा है। जिससे अधिकारी क्षेत्र में समय पर निरीक्षण व गश्त नहीं कर पा रहे है।जलदाय विभाग के सूत्रों के अनुसार पेट्रोलपंप का बिल 25 लाख रुपए का हो गया है। ऐसे में पेट्रोलपंप संचालक ने भी अब डीजल देने से हाथ खड़े कर दिए है। जिससे गत दो दिनों से जीप कार्यालय में ही खड़ी है और शोभा बढ़ा रही है। बावजूद इसके डीजल का भुगतान करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
नहीं हो रहा निरीक्षण, बढ़ रहे अवैध कनेक्शन
डीजल के अभाव में अधिकारी समय पर निरीक्षण नहीं कर पा रहे है। पोकरण खण्ड क्षेत्र में हजारों किमी की लम्बी पाइपलाइनें लगाई गई है। जिनका समय पर निरीक्षण व देखरेख नहीं होने के कारण ग्रामीणों की ओर से अवैध कनेक्शन कर लिए जा रहे है। इसी प्रकार कई बार पाइपलाइनें टूट जाने के कारण शुद्ध पानी व्यर्थ बहता रहता है। निरीक्षण के अभाव में उसकी भी जानकारी नहीं हो पाती है। बावजूद इसके विभाग की ओर से बजट आवंटित करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
अवगत कराया है
बजट के अभाव में डीजल का भुगतान नहीं हो रहा है। पेट्रोलपंप संचालक ने भी डीजल भरवाने से मना कर दिया है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर अवगत करवाया गया है।
-अशोक कुमार, कार्यवाहक अधिशासी अभियंता, जलदाय विभाग, पोकरण।

Home / Jaisalmer / अब 25 लाख का हो गया बिल !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो