scriptcoronavirus: पुलिस कर रही है समझाइश, नगरपालिका करवा रही है भोजन ! | Police is explaining, the municipality is providing food | Patrika News
जैसलमेर

coronavirus: पुलिस कर रही है समझाइश, नगरपालिका करवा रही है भोजन !

पोकरण. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते प्रदेश व केन्द्र सरकार की ओर से किए गए लॉकडाउन का असर लगातार दिखाई दे रहा है। पोकरण में आवश्यक सामान के अलावा सभी दुकानें बंद पड़ी है। हालांकि सामान लेने के लिए लोग बाहर अवश्य निकल रहे है, लेकिन बिना वजह घूमने वाले लोगों को पुलिस की ओर से समझाइश कर घरों की तरफ रवाना किया जा रहा है।

जैसलमेरApr 01, 2020 / 06:55 pm

Deepak Vyas

coronavirus: पुलिस कर रही है समझाइश, नगरपालिका करवा रही है भोजन !

coronavirus: पुलिस कर रही है समझाइश, नगरपालिका करवा रही है भोजन !

पोकरण. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते प्रदेश व केन्द्र सरकार की ओर से किए गए लॉकडाउन का असर लगातार दिखाई दे रहा है। पोकरण में आवश्यक सामान के अलावा सभी दुकानें बंद पड़ी है। हालांकि सामान लेने के लिए लोग बाहर अवश्य निकल रहे है, लेकिन बिना वजह घूमने वाले लोगों को पुलिस की ओर से समझाइश कर घरों की तरफ रवाना किया जा रहा है। नहीं मानने पर उनकेे वाहन जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। गत 22 मार्च से कस्बे के बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। लॉकडाउन के कारण मुख्य मार्गों पर भीड़ देखने को नहीं मिल रही है।
पुलिस कर रही है नाकाबंदी
कस्बे में पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, थानाधिकारी सुरेन्द्रकुमार के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों की ओर से जयनारायण व्यास सर्किल, फलसूण्ड तिराहे व फोर्ट रोड पर नाकाबंदी की गई है। यहां प्रत्येक व्यक्ति को जांच व पूछताछ के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है। बिना वजह घूम रहे लोगों को समझाइश कर घरों से नहीं निकलने के लिए पाबंद किया जा रहा है तथा नहीं मानने पर उनके वाहन जब्त करने व चालान काटने की कार्रवाई की जा रही है।
नगरपालिका कर रही है भोजन का वितरण
कस्बे के फोर्ट रोड पर नगरपालिका की ओर से भामाशाहों के सहयोग से रसोई का संचालन किया जा रहा है। पालिकाध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, सहायक राजस्व निरीक्षक रामस्वरूप गुचिया के निर्देशन में भामाशाहों के सहयोग से यहां भोजन बनाकर गरीबों, जरुरतमंदों में उसका वितरण किया जा रहा है।
मास्क का किया वितरण
एचडीएफसी बैंक के वित्तीय सहयोग से उरमूल ट्रस्ट की ओर से संचालित मरुगंधा परियोजना की ओर से क्षेत्र में मास्क का वितरण किया जा रहा है। परियोजना के ब्लॉक कॉर्डिनेटर गणपतराम गर्ग की ओर से क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जाकर कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जनजागरण किया गया तथा ग्रामीणों को कपड़े के मास्क का वितरण किया गया।
किया छिड़काव
ग्राम पंचायत चौक के दरशनगर गांव में हाइड्रोक्लोराइड का छिड़काव किया गया। ग्राम विकास अधिकारी चित्रकेतूसिंह चंपावत की ओर से ग्रामीणों के सहयोग से एग्रो मशीन से हाइड्रोक्लोराइड का छिड़काव करवाकर गांव को सैनेटाइज किया गया, ताकि संक्रमण से बचा जा सके।
लाठी. गांव में लॉकडाउन के चलते बाजार सूने पड़े है। आवश्यक सामान के अलावा सभी दुकानें बंद होने के कारण मुख्य मार्गों पर सन्नाटा पसरा नजर आ रहा है। थानाधिकारी ओमप्रकाश चौधरी के नेतृत्व में पुलिस बल की ओर से क्षेत्र में गश्त कर कानून एवं शांति व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है।

Home / Jaisalmer / coronavirus: पुलिस कर रही है समझाइश, नगरपालिका करवा रही है भोजन !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो