scriptजर्जर जीएलआर से हादसे की आशंका | possibility of an accident from a shaky GLR in jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

जर्जर जीएलआर से हादसे की आशंका

जैसलमेर. जिले के समीपवर्ती जेठवाई गांव में पेयजल के लिए निर्मित पानी की जीएलआर लंबे समय से जर्जर हालत में हैं। ग्रामीणों को हर समय हादसे का खतरा बना हुआ है। हालात यह है कि जीएलआर जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गई है, जिससे हर समय पानी रिसता रहता है।

जैसलमेरDec 15, 2019 / 07:03 pm

Deepak Vyas

possibility of an accident from a shaky GLR in jaisalmer

जर्जर जीएलआर से हादसे की आशंका

जैसलमेर. जिले के समीपवर्ती जेठवाई गांव में पेयजल के लिए निर्मित पानी की जीएलआर लंबे समय से जर्जर हालत में हैं। ग्रामीणों को हर समय हादसे का खतरा बना हुआ है। हालात यह है कि जीएलआर जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गई है, जिससे हर समय पानी रिसता रहता है। ग्रामीण मुलाराम व मोटुराम ने बताया कि गांव में करीब १५ वर्ष पूर्व संबंधित विभाग की ओर से जीएलआर का निर्माण करवाया गया था। जिसके बाद मरम्मत कार्य नहीं होने से यह जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गई है। ग्रामीण हरूराम, मोटूराम, लखाराम, नरपतराम, नैणाराम, किसनाराम, हुकमाराम ने बताया कि इस संबंध में पूर्व में भी कई बार जिम्मेदार अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों को अवगत कराया गया है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि जर्जर जीएलआर से हर समय पानी बहता रहता है, जिससे हर समय जीएलआर के आस-पास गंदगी व कीचड़ जमा रहता है। ऐसे में किसानों व ग्रामीणों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।
ध्वस्त जीएलआर की सात माह बाद भी नहीं ली सुध
लाठी. गांव के दर्जी मोहल्ले में स्थित जीएलआर की छत ध्वस्त होने के सात माह बाद भी जलदाय विभाग की ओर से उसकी सुध नहीं ली गई है, जिससे यहां हादसे की आशंका बनी हुई है।
गौरतलब है कि जलदाय विभाग की ओर से वर्षों पूर्व दर्जी मोहल्ले में जीएलआर का निर्माण करवाया गया था। निर्माण के बाद समय पर मरम्मत नहीं किए जाने के कारण जीएलआर जर्जर पड़ी थी। गत सात माह पूर्व उसकी छत भरभरा कर गिर गई थी। अभी तक छत का मलबा जीएलआर के अंदर पड़ा है तथा जीएलआर की दीवारें जर्जर पड़ी है। ऐसे में जीएलआर के कभी भी ध्वस्त हो जाने और किसी हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता। बावजूद इसके जलदाय विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। ग्रामीणों ने जलदाय विभागाधिकारियों से यहां नई जीएलआर की मरम्मत करवाने की मांग की है।

Home / Jaisalmer / जर्जर जीएलआर से हादसे की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो