बस स्टैण्ड नहीं होने से हो रही परेशानी

बस स्टैण्ड नहीं होने से हो रही परेशानी

Deepak Vyas | Publish: Jul, 26 2019 06:34:37 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

चांधन. क्षेत्र के भोजका फांटा पर बस स्टैण्ड नहीं होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर भोजका फांटा से सैकड़ों यात्री प्रतिदिन बसों में सफर करने के लिए घंटों तक इंतजार करते रहते हैं।

जैसलमेर/चांधन. क्षेत्र के भोजका फांटा पर बस स्टैण्ड नहीं होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर भोजका फांटा से सैकड़ों यात्री प्रतिदिन बसों में सफर करने के लिए घंटों तक इंतजार करते रहते हैं। क्षेत्र के सांवला, भैरवा, झाबरा, बेलदारों की ढाणी, जैसुराणा, राणासर, मुलुओ की ढाणी, उदयपुरी की ढाणी,जावध सहित कई ग्रामीण क्षेत्र के लोग जैसलमेर जोधपुर बीकानेर फलौदी पोकरण सहित विभिन्न स्थानों के लिए भोजका फांटा से ही बस में बैठकर सफर करते हैं।
छाया पानी की व्यवस्था
ग्रामीणों ने बताया कि भोजका फांटा बस स्टैण्ड पर राष्ट्रीय राजमार्ग के विस्तार एवं नवीनीकरण के दौरान बस स्टैण्ड का निर्माण नहीं किया गया। क्षेत्र के ग्रामीण पूर्व सरपंच मोहम्मद खान, फकीरसिंह सांवला, पूर्व पंचायत समिति सदस्य उदयपुरी, जान मोहम्मद झाबरा सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि बस स्टैंड पर छाया पानी की कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे क्षेत्र के महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों, विद्याथियों और सरकारी कर्मचारियों को बस के इंतजार में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
ग्राम पंचायत ने भी नहीं समझा यात्री का दर्द
भोजका फांटा पर सम्बंधित ग्राम पंचायत धायसर ने भी सैकड़ों यात्रियों के लिए बस स्टैंड भवन व पानी टांका निर्माण तक नहीं करवाया। जिसके कारण यात्रियों को पानी पीने के लिए पास के बिजली घर अथवा राउप्रावि भोजका के टांका पर जाना पड़ता है। छाया की व्यवस्था नहीं होने के कारण तपती धूप में खड़ा रहना पड़ता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned