जीएसएस का किया घेराव,किया विरोध प्रदर्शन

जीएसएस का किया घेराव,किया विरोध प्रदर्शन

Deepak Vyas | Updated: 02 Aug 2019, 06:20:31 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

फतेहगढ़. उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मूलाना में स्थित डिस्कॉम के 33/11 जीएसएस का ग्रामीणों ने घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। गत एक पखवाड़े से जीएसएस में पर्याप्त विद्युत वोल्टेज नही मिलने के कारण दर्जनों ग्रामीणों ने मूलाना सरपंच बलवंतसिंह राठौड़ के नेतृत्व में जीएसएस का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया।

जैसलमेर/फतेहगढ़. उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मूलाना में स्थित डिस्कॉम के 33/11 जीएसएस का ग्रामीणों ने घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। गत एक पखवाड़े से जीएसएस में पर्याप्त विद्युत वोल्टेज नही मिलने के कारण दर्जनों ग्रामीणों ने मूलाना सरपंच बलवंतसिंह राठौड़ के नेतृत्व में जीएसएस का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि मुलाना जीएसएस में भीमसर फीडर में सैकड़ों की संख्या में कृषि कनेक्शन होने के कारण किसानों को अपने नलकूपों पर विद्युत वोल्टेज पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल रहा है। ऐसे में किसानों के नलकूपों में आए दिन विद्युत उपकरण खराब हो रहे हैं। विद्युत वोल्टेज नहीं मिलने के कारण अभी बुवाई की सीजन में किसान फसलों की बुवाई नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में किसानों को नुकसान हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि मुलाना जीएसएस से भीमसर जाने वाली विद्युत लाइन पुरानी होने के कारण कई बार टूटने से हादसे भी घटित हो चुके हैं। मूलाना जीएसएस के घेराव की सूचना मिलने पर डिस्कॉम कार्यालय चांधन के सहायक अभियंता जयपाल चौधरी व अन्य डिस्कॉम विभाग के कार्मिक जीएसएस पहुंचे। ग्रामीणों को भीमसर लाइन का कार्य शुरू करवाने व विद्युत वोल्टेज सुधारने का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए। जीएसएस का घेराव व विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरधरसिंह, जेतमालसिंह ,हाथीसिंह, भेरूसिंह दानसिंह, हड़वंतसिंह, मानसिंह, चंदनसिंह, राजुसिंह सहित दर्जनों ग्रामीणों उपस्थित थे।

इन्होंने कहा -
मूलाना स्थित जीएसएस में भीमसर फीडर के लिए दो भागों में लाइन का प्रस्ताव विभाग को भेजा हुआ था, जिसकी स्वीकृति आने पर आज विधुत लाइन का कार्य शुरू किया गया है।
-जयपाल चौधरी सहायक अभियंता डिस्कॉम चांधन

लाठी. गांव में चरमराई विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को लेकर ग्रामीणों ने जीएसएस पर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि गत कई दिनों से क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से लडख़ड़ाई हुई है। दिन व रात के समय लगातार विद्युत की आवाजाही व आंखमिचौली चलती रहती है। जिससे ग्रामीणों को गर्मी के मौसम में परेशानी हो रही है। इसी को लेकर गुरुवार को सुबह बशीर पठान, जमालदीन, हकीमखां, बशीरखां, रमेश मेघवाल, शाबिर कलर, हाकमखां, बाबूराम, इशाकखां, राजूराम, महेन्द्र चौधरी, मुज्जफर, सिकंदर, अनवरखां सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जीएसएस पहुंचे। यहां उन्होंने दो घंटे तक विरोध प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की। सूचना मिलने पर सहायक अभियंता संजय सारण मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की। ग्रामीणों ने क्षेत्र की बिगड़ी विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को सुचारु करने की मांग की। जिस पर सहायक अभियंता सारण ने शीघ्र व्यवस्था सुधारने व समस्या का समाधान करने का भरोसा दिलाया। ग्रामीणों ने बताया कि यदि समस्या का शीघ्र समाधान नहीं होता है, तो पुन: आंदोलन किया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned