'राजेंद्र रूपक' पुस्तक का विमोचन 8 अक्टूबर को

'राजेंद्र रूपक' पुस्तक का विमोचन 8 अक्टूबर को
'राजेंद्र रूपक' पुस्तक का विमोचन 8 अक्टूबर को

Deepak Vyas | Updated: 06 Oct 2019, 08:36:19 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

शहीद राजेंद्र सिंह की स्मृति को चिरस्थायी बनाने के लिए राजेंद्र रूपक नामक पुस्तक प्रकाशित करवाई गई है।

जैसलमेर. शहीद राजेंद्र सिंह की स्मृति को चिरस्थायी बनाने के लिए राजेंद्र रूपक नामक पुस्तक प्रकाशित करवाई गई है। युवा साहित्यकार महेंद्रसिंह छायण के संपादन में प्रकाशित इस पुस्तक में प्रदेश भर के हिंदी, डिंगल व राजस्थानी के कवियों तथा लेखकों ने शब्दांजलि प्रकट की गई हैं। इतिहासविज्ञ रतन सिंह बडोड़ा गांव ने बताया कि पुस्तक का विमोचन 8 अक्टूबर को शहीद के पैतृक गांव मोहनगढ़ में किया जाएगा।

मरुस्थली महिला विद्यापीठ ने जीता खिताब
मोहनगढ़. 64वीं जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामदेवरा में किया गया, जिसमें 17 वर्ष आयु वर्ग में मरुस्थली महिला विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय मोहनगढ़ ने विजेता टीम का खिताब हासिल किया। मरुस्थली महिला उच्च माध्यमिक विद्यालय मोहनगढ़ में प्रतियोगिता के विजेता का खिताब जीतकर विद्यालय व गांव का नाम रोशन किया। दल प्रभारी प्रेम सिंह भाटी के नेतृत्व में खिलाडिय़ों ने प्रदर्शन किया। हैमर थ्रो में महेंद्रसिंह, तश्तरी फेंक में महेंद्रसिंह, 110 मीटर बाधा दौड़ में देवेंद्रसिंह ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार 5 किलोमीटर वॉक में हिम्मतसिंह ने 100 मीटर दौड़ में देवेंद्र सिंह ने द्वितीय स्थान हासिल किया। विद्यालय स्तर पर समारोह आयोजित कर दल प्रभारी प्रेमसिंह भाटी और खिलाडिय़ों का माला पहनाकर स्वागत किया गया। दल प्रभारी ने विजेता शील्ड संस्था प्रधान को प्रदान की गई। प्रधानाचार्य राणाराम सुथार ने खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाया। सभी को इनसे शिक्षा लेने का संदेश दिया। इसी के साथ भारत को जानो प्रतियोगिता में उपविजेता रही चार छात्राओं व दल प्रभारी मूली तंवर का भी अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम का मंच संचालन रायसिंगाराम ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के स्टाफ प्रधानाचार्य राणाराम, उप प्रधानाचार्य रायसिंगाराम पंवार, व्यवस्थापक उम्मेदसिंह, प्रेमसिंह भाटी, छोगाराम पंवार, जोगिंदरसिंह, उर्स खान, मूली, गीता चौधरी आदि उपस्थित रहे

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned