scriptसडक़ पर जमा रेत को हटवाया,आवागमन हुआ सुचारु | Removed sand deposited on the road in lathi,jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

सडक़ पर जमा रेत को हटवाया,आवागमन हुआ सुचारु

लाठी. गांव से निकल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग पर जमा रेत को हटाकर आवागमन सुचारु किया गया। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर बारिश के बाद रेत जमा हो गई थी। जिससे राहगीरों व वाहन चालकों का आवागमन मुश्किल हो रहा था।

जैसलमेरSep 19, 2019 / 06:21 pm

Deepak Vyas

Removed sand deposited on the road in lathi,jaisalmer

सडक़ पर जमा रेत को हटवाया,आवागमन हुआ सुचारु

जैसलमेर/लाठी. गांव से निकल रहे राष्ट्रीय राजमार्ग पर जमा रेत को हटाकर आवागमन सुचारु किया गया। गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर बारिश के बाद रेत जमा हो गई थी। जिससे राहगीरों व वाहन चालकों का आवागमन मुश्किल हो रहा था। इसी को लेकर राजस्थान पत्रिका के 13 सितम्बर को सडक़ पर जमा रेत, वाहन चालक परेशान शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया। जिस पर हरकत में आए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से दो दिनों तक यहां अभियान चलाकर सफाई की गई और रेत को सडक़ से दूर किया गया। मार्ग से रेत हटने से राहगीरों व वाहन चालकों का आवागमन सुचारु हुआ।
बालक को सांप ने डसा तो कीटनाशक का छिडक़ाव करते एक की तबीयत बिगड़ी
मोहनगढ़. नहरी क्षेत्र में बुधवार सुबह विद्यालय जाने के लिए तैयारी कर रहे 10 वर्षीय बालक को सांप ने डस लिया। सुबह परिजन उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए। इसी प्रकार खेत में खड़ी फसलों को रोगों से बचाने के लिए कीटनाशक किए जाने के दौरान किसान की तबीयत बिगड़ गई, जिसे परिजन अस्पताल लेकर आए। इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अधिकारी डॉ. केआर पंवार ने बताया कि दस वर्षीय भोमसिंह पुत्र भैरूसिंह निवासी अर्जना बुधवार सुबह विद्यालय जाने के लिए तैयारी कर रहा था। इस दौरान टांके से पानी निकालने के लिए रस्सी से बांधी बाल्टी को उठाया। इस दौरान रस्सी के चिपके सांप ने डस लिया, जिसे परिजन सुबह समय ही बालक को अस्पताल लेकर पहुंचे। इसी प्रकार 28 वर्षीय इब्राहिम खां निवासी पांचे का तला नाचना बुधवार की सुबह खेत में फसल पर कीटनाशक का छिडक़ाव कर रहा था। बुधवार दोपहर में अस्पताल लाया गया, जहां पर चिकित्सकों ने पीडि़त का उपचार किया। अब दोनों के स्वास्थ्य में सुधार है।

Home / Jaisalmer / सडक़ पर जमा रेत को हटवाया,आवागमन हुआ सुचारु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो