scriptभोपाल में होगी सैम्पल की जांच, बर्डफ्लू की आशंका | Samples will be investigated in Bhopal, there is a possibility of bird | Patrika News
जैसलमेर

भोपाल में होगी सैम्पल की जांच, बर्डफ्लू की आशंका

भोपाल में होगी सैम्पल की जांच, बर्डफ्लू की आशंका

जैसलमेरJan 22, 2022 / 10:46 am

Deepak Vyas

भोपाल में होगी सैम्पल की जांच, बर्डफ्लू की आशंका

भोपाल में होगी सैम्पल की जांच, बर्डफ्लू की आशंका

लाठी. क्षेत्र के डेलासर गांव में कोजेरी नाडी के पास गुरुवार को मृत मिली नौ कुरजांओं के सैम्पल जांच के लिए भोपाल स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हाई सिक्युरिटी एनिमल डिजीज इंडीयन वेटेनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट भेजे गए है। रिपोर्ट आने के बाद कुरजांओं के मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा। गौरतलब है कि गुरुवार को सुबह डेलासर गांव की कोजेरी नाडी में बर्डवॉचिंग के दौरान राधेश्याम विश्रोई सहित वन्यजीवप्रेमियों को नौ मृत कुरजां मिली थी। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर अलग-अलग बिखरी पड़ी मृत कुरजांओं को अपने कब्जे में लिया था। जिनका जैसलमेर पशु चिकित्सालय में पोस्टमार्टम किया गया। हालांकि कुरजांओं की मौत के कारणों का खुलासा नहीं पाया है, लेकिन बर्ड फ्लू की आशंका जताई जा रही है। जिस पर पोस्टमार्टम में लिए गए सैैम्पल को भोपाल के इंस्टीट्यूट में जांच के लिए भिजवाया गया है। जांच केे बाद ही कुरजांओं के मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा।
गाय को बचाने के प्रयास में पलटी कार
लाठी. क्षेत्र के गंगाराम की ढाणी के पास शुक्रवार शाम गाय को बचाने के प्रयास में एक कार पलट गई। एक कार गांव से पोकरण की तरफ जा रही थी। इस दौरान गंगाराम की ढाणी के पास सड़क पार कर रही गाय को बचाने के प्रयास में कार का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गई। जिससे उसमें सवार एक व्यक्ति को मामूली चोटें आई। यहां से गुजर रहे ग्रामीणों ने उसे बाहर निकाला और प्राथमिक उपचार किया। सूचना पर एनएचएआई के क्रेन चालक प्रभुराम कार्मिकों के साथ मौके पर पहुंचे और कार को सीधा किया।

Home / Jaisalmer / भोपाल में होगी सैम्पल की जांच, बर्डफ्लू की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो