scriptरामद्वारे में शुरू हुई सत्संग, की जाएगी विभिन्न ज्ञान कथाएं | Satsang started in Ramdwara, various knowledge stories will be done | Patrika News
जैसलमेर

रामद्वारे में शुरू हुई सत्संग, की जाएगी विभिन्न ज्ञान कथाएं

पोकरण. कस्बे के मदागण बास में स्थित रामस्नेही रामद्वारे में शुक्रवार को पुरुषोतम माह के शुभारंभ पर सत्संग शुरू की गई। रामस्नेही संत दीपाराम महाराज की ओर से एक माह तक यहां विभिन्न ज्ञान कथाएं की जाएगी।

जैसलमेरSep 19, 2020 / 09:26 pm

Deepak Vyas

रामद्वारे में शुरू हुई सत्संग, की जाएगी विभिन्न ज्ञान कथाएं

रामद्वारे में शुरू हुई सत्संग, की जाएगी विभिन्न ज्ञान कथाएं

पोकरण. कस्बे के मदागण बास में स्थित रामस्नेही रामद्वारे में शुक्रवार को पुरुषोतम माह के शुभारंभ पर सत्संग शुरू की गई। रामस्नेही संत दीपाराम महाराज की ओर से एक माह तक यहां विभिन्न ज्ञान कथाएं की जाएगी। शुक्रवार को यजमान पूर्व पार्षद विजय व्यास की ओर से पूजा-अर्चना करवाई गई। पूजन व कथावाचक के अभिषेक के बाद व्यासपीठाधीश्वर संत दीपाराम महाराज ने कहा कि सनातन धर्म के ग्रंथ आपसी प्रेमभाव के साथ रहना सीखाते है। आपसी सद्भाव व त्याग की भावना से ही परिवार व समाज बनता है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को लोभ, मोह, अहंकार त्याग कर एक दूसरे के साथ प्रेम व सद्भावना का व्यवहार करना चाहिए। उन्होंने राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न के आपसी प्रेम व भगवान राम के प्रति उनके सम्मान तथा मर्यादाओं पर प्रवचन करते हुए कहा कि वर्तमान युग में धन व लोभ के बढ़ते आपसी प्रेम व सद्भाव कम होता जा रहा है। जिससे समाज विखण्डित हो रहा है। उन्होंने समाज को मजबूती देने के लिए आपसी प्रेम के साथ जीवन यापन करने की बात कही। उन्होंने वर्तमान पीढ़ी में बढ़ रही नशे की प्रवृति पर कहा कि नशा नाश का मूल है तथा व्यक्ति को समाज व राष्ट्र के निर्माण के लिए नशे की प्रवृति से दूर रहकर नशामुक्त समाज की स्थापना में सहयोग करना चाहिए।

Home / Jaisalmer / रामद्वारे में शुरू हुई सत्संग, की जाएगी विभिन्न ज्ञान कथाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो