scriptडूबते लोगों को बचाने के लिए सेवाएं देंगे स्काउट गोताखोर | Scout divers will provide services to save drowning people | Patrika News
जैसलमेर

डूबते लोगों को बचाने के लिए सेवाएं देंगे स्काउट गोताखोर

डूबते लोगों को बचाने के लिए सेवाएं देंगे स्काउट गोताखोर

जैसलमेरOct 17, 2021 / 08:09 pm

Deepak Vyas

डूबते लोगों को बचाने के लिए सेवाएं देंगे स्काउट गोताखोर

डूबते लोगों को बचाने के लिए सेवाएं देंगे स्काउट गोताखोर

जैसलमेर. जलाशयों में डूबते लोगों को बचाने के लिए स्काउट गोताखोर भी अपनी स्वैच्छिक सेवाएं देंगे। जिला कलक्टर आशीष मोदी ने स्काउट संगठन की इस पहल की सराहना करते हुए इस दिशा में व्यवस्थित प्रबन्धन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इस बारे में जिला कलक्टर व स्काउट के जिला कमिश्नर लक्ष्मणसिंह तंवर के बीच शनिवार को चर्चा बैठक हुई। इसमें जानकारी दी गई कि जलाशयों में लोगों को डूबने से बचाने और डूबने की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश पाने के लिए आवश्यकता पडऩे पर स्काउट गोताखोर भी सेवाएं देने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।
स्काउट गोताखोर सेवाओं को लेकर जिला मु यालय स्थित स्काउट कार्यालय में जिला सचिव पी.एस.राजावत और सीओ स्काउट सवाईसिंह से महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विचार-विमर्श किया गया। यह निर्णय लिया गया कि गोताखोर विशेषज्ञों की ओर से स्काउट गाइड स्थानीय तैराकों को भी आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा। जो तैराक प्रशिक्षण प्राप्त करना चाहते हैं वे अपना पंजीयन जिला मुख्यालय स्काउट कार्यालय में पंजीयन करवा सकते हैं। इसके साथ ही जिला मु यालय के सचिव पी.एस.राजावत ने स्थानीय स्काउट गाइड संघ जैसलमेर के सचिव विनोद बिस्सा देवीकोट, संघ सचिव भोजराज वैष्णव, भणियाणा संघ के देवीलाल टेलर, नाचना संघ के ओम भारती, रोवर विकास समिति जिला अध्यक्ष मुकेश हर्ष, रोवर लीडर सुरजाराम, रोवर रूपाराम और इन्द्रजीत आदि को निर्देशित किया है कि अपने क्षेत्र के गोताखोरों के पंजीयन के लिए कार्यवाही संपादित करें।

Home / Jaisalmer / डूबते लोगों को बचाने के लिए सेवाएं देंगे स्काउट गोताखोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो