script…ताकि आमजन को मिले पूरा पानी, मुख्य पाइपलाइनों से काटे जा रहे अवैध कनेक्शन | ... so that the common people get adequate water, illegal connections are being cut from the main pipelines | Patrika News
जैसलमेर

…ताकि आमजन को मिले पूरा पानी, मुख्य पाइपलाइनों से काटे जा रहे अवैध कनेक्शन

पोकरण ग्रामीण क्षेत्रों में भीषण गर्मी के मौसम में पानी की मांग बढऩे के साथ पाइपलाइनों पर किए गए अवैध कनेक्शन बड़ी समस्या बन गए है। इसी को लेकर जलदाय विभाग की ओर से लगातार अभियान चलाकर मुख्य पाइपलाइनों पर किए गए सभी अवैध कनेक्शनों को हटाया जा रहा है, ताकि अंतिम छोर तक जलापूर्ति सुचारु हो सके। शनिवार को भी जलदाय विभाग की टीम की ओर से 10 अवैध कनेक्शन काटे गए और उन्हें पुन: अवैध कनेक्शन नहीं करने के लिए पाबंद किया गया।

जैसलमेरMay 25, 2024 / 07:56 pm

Deepak Vyas

पोकरण ग्रामीण क्षेत्रों में भीषण गर्मी के मौसम में पानी की मांग बढऩे के साथ पाइपलाइनों पर किए गए अवैध कनेक्शन बड़ी समस्या बन गए है। इसी को लेकर जलदाय विभाग की ओर से लगातार अभियान चलाकर मुख्य पाइपलाइनों पर किए गए सभी अवैध कनेक्शनों को हटाया जा रहा है, ताकि अंतिम छोर तक जलापूर्ति सुचारु हो सके। शनिवार को भी जलदाय विभाग की टीम की ओर से 10 अवैध कनेक्शन काटे गए और उन्हें पुन: अवैध कनेक्शन नहीं करने के लिए पाबंद किया गया। जानकारी के अनुसार भीषण गर्मी के मौसम में पानी की खपत व मांग बढ़ गई है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगहों पर पेयजल संकट की स्थिति उत्पन्न हो रही है। जब जलदाय विभाग की ओर से पाइपलाइनों की जांच की गई तो कई पाइपलाइनों पर बड़ी संख्या में अवैध कनेक्शन पाए गए। जिस पर जलदाय विभाग की ओर से अवैध कनेक्शनों को काटने का अभियान शुरू किया गया है।

काटे कनेक्शन, जारी रहेगा अभियान

जलदाय विभाग के सहायक अभियंता भूराराम धणदे ने बताया कि भणियाणा उपखंड क्षेत्र में पाइपलाइनों की जांच करने पर बड़ी संख्या में अवैध कनेक्शन पाए गए। जिस पर इन अवैध कनेक्शनों को काटने का अभियान शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि शनिवार को भीखोड़ाई पम्प हाऊस से दांतल जाने वाली पाइपलाइन की जांच कर 10 अवैध कनेक्शन काटे गए। उन्होंने बताया कि यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा और पाइपलाइनों पर किए गए सभी अवैध कनेक्शनों को काटा जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी अवैध कनेक्शनधारियों को नोटिस देकर पुन: अवैध कनेक्शन नहीं करने के लिए पाबंद किया गया है। उन्होंने बताया कि यदि दोबारा अवैध कनेक्शन किए जाते है तो उनके विरुद्ध पुलिस में मामले दर्ज करवाए जाएंगे।

Hindi News/ Jaisalmer / …ताकि आमजन को मिले पूरा पानी, मुख्य पाइपलाइनों से काटे जा रहे अवैध कनेक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो