scriptआंधी से नहरी क्षेत्र में उड़ी सौर ऊर्जा प्लेटस,विद्युत पोल भी गिरे | Solar power plates flew and Electric poles fal from storm in jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

आंधी से नहरी क्षेत्र में उड़ी सौर ऊर्जा प्लेटस,विद्युत पोल भी गिरे

मोहनगढ़. नहरी क्षेत्र में चक 7 लारिक माइनर में आंधी की वजह से सौर ऊर्जा प्लेटें उखड़ गई, वही विद्युत पोल भी धराशाही हो गए।

जैसलमेरMay 24, 2019 / 06:07 pm

Deepak Vyas

jaisalmer

आंधी से नहरी क्षेत्र में उड़ी सौर ऊर्जा प्लेटस,विद्युत पोल भी गिरे

जैसलमेर/मोहनगढ़. नहरी क्षेत्र में चक 7 लारिक माइनर में आंधी की वजह से सौर ऊर्जा प्लेटें उखड़ गई, वही विद्युत पोल भी धराशाही हो गए। उधर, लारिका माइनर में भीमाराम पुत्र सोनाराम, पदमाराम पुत्र हीराराम के खेत में सौर ऊर्जा प्लेट उड़ गई। गणपतराम पुत्र खुशालाराम का झोंपड़ा उड़ गया, तो तिलाराम पुत्र खींयाराम के कच्चे कमरे की छत उड़ गई। इस वजह से किसानों को नुकसान उठाना पड़ा है। आंधी को लेकर किसानों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है।
टिड्डी दल आगमन पर सतत निगरानी व प्रभावी नियंत्रण की जरूरत’
जैसलमेर. जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिले के जैसलमेर, पोकरण, फतेहगढ़ और भणियाणा उपखण्ड अधिकारियों तथा सभी तहसीलदार को टिड्डी दल के नियंत्रण के प्रभावी प्रयास करने और सतत निगरानी रखने को कहा है। उन्होंने अधिकारियों को गत मंगलवार को पोकरण तहासील के गांव सुजासर व गलर एव गुरुवार को अम्मूखां की ढाणी फिल्ड फायरिंग रेंज के समीप टिड्डी दल के आगमन को देखते हुए सर्वे एवं प्रभावी ढंग से नियंत्रण की कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।
जिला कलक्टर मेहता ने बताया कि टिड्डी के माह मई व जून में राजस्थान तथा गुजरांत प्रांत में प्रजनन की संभावित अनुकूल परिस्थितियों हो सकती है, जिससे राज्य व जिले की सीमाओं में टिड्डी दल के प्रवेश से खाद्य सुरक्षा एवं आगामी खरीफ सीजन के लिए खतरा हो सकता है।

Home / Jaisalmer / आंधी से नहरी क्षेत्र में उड़ी सौर ऊर्जा प्लेटस,विद्युत पोल भी गिरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो