scriptलोक जीवन को समस्याओं से मुक्त कर सर्वांगीण विकास को रफ्तार दें: शाले मोहम्मद | Speed up all round development by freeing public life from problems: S | Patrika News
जैसलमेर

लोक जीवन को समस्याओं से मुक्त कर सर्वांगीण विकास को रफ्तार दें: शाले मोहम्मद

-जन अभियोग निराकरण मंत्री ने जैसलमेर में की जन सुनवाई

जैसलमेरJun 14, 2021 / 08:58 am

Deepak Vyas

लोक जीवन को समस्याओं से मुक्त कर सर्वांगीण विकास को रफ्तार दें: शाले मोहम्मद

लोक जीवन को समस्याओं से मुक्त कर सर्वांगीण विकास को रफ्तार दें: शाले मोहम्मद

जैसलमेर. अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने लोक समस्याओं के निराकरण का कार्य त्वरित गति से संपादित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं और कहा है कि जनता की तकलीफों का समाधान किए जाने का कार्य पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता से किया जाना चाहिए ताकि आम जन जीवन समस्याओं से मुक्त होकर विकास का पूरा-पूरा लाभ प्राप्त हो सके। जन अभियोग निराकरण मंत्री ने रविवार को जैसलमेर जिला मुख्यालय पर हुई जन सुनवाई में यह निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए और कहा कि समस्याओं और शिकायतों का समाधान पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता के साथ समयबद्ध ढंग से किए जाने और जन राहत की गतिविधियों को प्रभावी बनाकर आदर्श स्थिति सामने लाए जाने की आवश्यकता हैए तभी सुशासन की अवधारणा को पूरी तरह साकार किया जा सकता है।
सुशासन को साकार करें
उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुशासन की दृष्टि से सरकार की ओर से व्यापक कदम उठाए गए हैं और इनकी बदौलत लोक समस्याओं के निराकरण में तेजी आई है। जनता की समस्याओं के समाधान के लिए और अधिक गंभीरता के साथ काम करने की आवश्यकता है। शाले मोहम्मद ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने विभाग के स्तर पर सभी प्रकार के कार्यालयों में समस्या समाधान की गतिविधियों की खुद मोनिटरिंग करें और यह व्यवस्था करें कि हर समस्या और शिकायत का समाधान जल्द से जल्द हो जाए ताकि लोगों को मामूली समस्याओं के लिए आगे जाने की आवश्यकता नहीं रहे।
प्राथमिकता से करें लम्बित शिकायतों का समाधान
जन अभियोग निराकरण मंत्री ने सम्पर्क पोर्टल एवं अन्य माध्यमों से प्राप्त होकर दर्ज हुई शिकायतों के निस्तारण की रफ्तार को तेज करने के निर्देश दिए और कहा कि लम्बित समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान करने के साथ ही तयशुदा समय सीमा में हर समस्या के निर्णायक समाधान की आदत डालें। उन्होंने पोकरण शहर सहित आस.पास के गांवों में पानी-बिजली, स्वास्थ्य, राशन आदि तमाम आधारभूत सुविधाओं और जन सेवाओं की समीक्षा की और कहा कि इस दिशा में हर स्तर पर प्रभावी परिणाम सामने लाएं। विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग से संबंधित समस्या के समाधान के बारे में फीडबेक दिया और क्षेत्र में संचालित विकास गतिविधियों और योजनाओं की प्रगति के बारे में परिचित कराया।

Home / Jaisalmer / लोक जीवन को समस्याओं से मुक्त कर सर्वांगीण विकास को रफ्तार दें: शाले मोहम्मद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो