scriptकोरोना वायरस: स्वर्णनगरी में व्यापक स्तर पर रसायन का किया छिड़काव | Spraying of chemicals on a wide scale in jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

कोरोना वायरस: स्वर्णनगरी में व्यापक स्तर पर रसायन का किया छिड़काव

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिले में विभिन्न स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड रसायन का ट्रेक्टरों व मशीनों के माध्यम से व्यापक छिड़काव किया जा रहा है।

जैसलमेरMar 28, 2020 / 06:28 pm

Deepak Vyas

कोरोना वायरस: स्वर्णनगरी के चप्पे-चप्पे पर व्यापक स्तर पर रसायन का किया छिड़काव

कोरोना वायरस: स्वर्णनगरी के चप्पे-चप्पे पर व्यापक स्तर पर रसायन का किया छिड़काव

जैसलमेर. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए जिले में विभिन्न स्थानों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड रसायन का ट्रेक्टरों व मशीनों के माध्यम से व्यापक छिड़काव किया जा रहा है। जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशों पर नगरपरिषद की ओर से शनिवार को जैसलमेर शहर में सार्वजनिक स्थलों, चौराहों, सर्कलों, मुख्य मार्गों, एटीम के आसपास, किले के द्वारों आदि पर सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिड़काव कर विभिन्न क्षेत्रों को सेनेटाइज किया गया। नगरपरिषद आयुक्त बृजेश राय ने बताया कि शहर में स्प्रे के लिए पहले चरण में तीन मार्गों को निर्धारित कर वहां शनिवार को स्प्रे कार्य किया गया। उन्होंने बताया कि शहर में हनुमान चौराहा से तीन रूटों पर स्प्रे छिड़काव की शुरूआत शनिवार को की गई। इनमें रूट क्रमांक-एक के तहत हनुमान चौराहे से सीएमएचओ कार्यालय, अचलवंशी कॉलोनी, सांवल कॉलोनी से गीता आश्रम सर्किल होते हुए मलका प्रोल, गफूर भट्टा, ट्रांसपेार्ट नगर, आरपी कॉलोनी, गांधी कॉलोनी, फायर बिग्रेड ऑफिस होते हुए गड़ीसर सर्किल तक छिड़काव कार्य हाथ में लिया गया। इसी तरह रुट क्रमांक- 2 के तहत हनुमान चौराहे से अमर सागर गेट, गांधी चौक, गोपा चौक, आसनी रोड, मदरसा रोड, नगरपरिषद रोड, किला रिंग रोड व शिव रोड पर स्प्रे कार्य हाथ में लिया गया। इसके अलावा रूट क्रमांक -3 के अंतर्गत हनुमान चौराहा से नीरज चौराहा, जयनारायण व्यास कॉलोनीए एयरफोर्स रोडए पंचायत समिति क्षेत्र होते हुए रेल्वे स्टेशन, इन्दिरा कॉलोनी, होटल काम्प्लेक्स, यूनियन चौराहा एवं बबर मगरा क्षेत्र में स्प्रे कार्य हाथ में लिया गया।

Home / Jaisalmer / कोरोना वायरस: स्वर्णनगरी में व्यापक स्तर पर रसायन का किया छिड़काव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो