scriptप्रत्याशी नहीं छोड़ रहे कोई कसर: एक-एक वोट के लिए वार्डों में जद्दोजहद | Struggle in the wards for one vote in jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

प्रत्याशी नहीं छोड़ रहे कोई कसर: एक-एक वोट के लिए वार्डों में जद्दोजहद

– अंतिम चरण में पहुंच रही चुनाव की जंग-अफवाहों से भ्रम बनाने की भी हो रही कवायद

जैसलमेरNov 14, 2019 / 05:41 pm

Deepak Vyas

- अंतिम चरण में पहुंच रही चुनाव की जंग

– अंतिम चरण में पहुंच रही चुनाव की जंग

जैसलमेर. दो दिन बाद १६ नवम्बर को होने वाले जैसलमेर नगरपरिषद चुनाव को लेकर पार्टियों के प्रत्याशियों और निर्दलीयों के बीच मचा घमासान अब चरम पर पहुंचता नजर आ रहा है। वार्डों में एक-एक वोट के लिए उम्मीदवार हर दांव लगा रहे हैं। उम्मीदवार घर-घर जाकर मतदाताओं से सम्पर्क करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। शहर के कम से कम १० वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवार दलीय प्रत्याशियों को कड़ी चुनौती दे रहे हैं। पोस्टर-बैनर्स और स्टीकर्स से वार्डों में चुनावी रंगत छाई हुई है। प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार कर माहौल बनाने के लिए राजनीतिक दलों के बड़े नेता भी गली-मोहल्लों में जाकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। उधर, कांग्रेस व भाजपा दोनों ही दलों को चुनावी दंगल में उतरे बागियों और पार्टी के भीतर असंतुष्टों से भितरघात का खतरा बना हुआ है।
अफवाहों का बाजार चरम पर
नगरपरिषद सभापति पद के लॉटरी में सामान्य घोषित होने से कई दावेदार उभरकर सामने आए हुए हैं। अब चुनाव के अंतिम दौर में अफवाहों का बाजार जोरों पर है। इन दिनों न केवल सोशल मीडिया बल्कि विविध माध्यमों से अफवाहों व बयानों का दौर चल रहा है। कौन किसकों हरा रहा है… जैसी अफवाहें सबसे ज्यादा प्रचारित करवाई जा रही हैं। शहर के भीतरी वार्डों व चर्चित चेहरों के क्षेत्रों में यह समस्या ज्यादा विकट रूप में सामने आई है।
प्रतिष्ठा लगाई दांव पर
स्थानीय निकाय चुनाव में इस बार कई प्रत्याशी ऐसे हैं, जो गत बोर्ड में पार्षद थे और उन्हें फिर से पार्टी ने टिकट दिया है, वहीं कई दिग्गज ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने रिश्तेदारों को मैदान में उतारा है। इसके चलते उनकी प्रतिष्ठा भी इस चुनाव में दांव पर लगी है। चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में प्रत्याशियों की ओर से जातिगत समीकरण साधने की जुगत जोरों पर है। चुनाव अभियान रोचक दौर में पहुंच गया है। अंतिम चरण में चुनावी दंगल में उतरे प्रत्याशी प्रचार-प्रसार करने और वोट व समर्थन मांगने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। वार्ड क्षेत्र के विकास समेत समस्याओं के समाधान का भी वादा किया जा रहा है।

Home / Jaisalmer / प्रत्याशी नहीं छोड़ रहे कोई कसर: एक-एक वोट के लिए वार्डों में जद्दोजहद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो