संदिग्ध गुब्बारे व उपकरण से फैली सनसनी

संदिग्ध गुब्बारे व उपकरण से फैली सनसनी
संदिग्ध गुब्बारे व उपकरण से फैली सनसनी

Deepak Vyas | Updated: 23 Sep 2019, 08:49:08 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

लाठी थानांतर्गत धायसर गांव में सोमवार को मिले गुब्बारे व उपकरण से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। लाठी थानाक्षेत्र के धायसर गांव के पास सोमवार शाम एक गुब्बारा व उससे लगा उपकरण गिरा।

जैसलमेर/पोकरण. लाठी थानांतर्गत धायसर गांव में सोमवार को मिले गुब्बारे व उपकरण से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। लाठी थानाक्षेत्र के धायसर गांव के पास सोमवार शाम एक गुब्बारा व उससे लगा उपकरण गिरा। सूचना पर आस पड़ौस से ग्रामीण एकत्र हो गए। संदिग्ध गुब्बारा व उपकरण देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। पुलिस ने बताया कि गुब्बारे के बारे में जानकारी प्राप्त कर ली गई है। यह गुब्बारा व उपकरण मौसम विभाग का है। जिसे गुब्बारे के साथ उड़ाया जाता है। गुब्बारा फूटने पर यह उपकरण गिर जाता है। इससे डरने की कोई जरुरत नहीं है। गुब्बारे व उपकरण को कब्जे में लेकर कार्रवाई की जाएगी।

दांतल के उपस्वास्थ्य केन्द्र को क्रमोन्नति का इंतजार
पोकरण. क्षेत्र के दांतल गांव में स्थित उपस्वास्थ्य केन्द्र वर्षों से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नति का इंतजार कर रहा है। गौरतलब है कि गांव में वर्षों पूर्व क्षेत्र में चिकित्सा सेवा मुहैया करवाने को लेकर उपस्वास्थ्य केन्द्र की स्थापना की गई थी। समय के साथ क्षेत्र की आबादी बढ़ी, लेकिन इस उपस्वास्थ्य केन्द्र को क्रमोन्नत नहीं किया गया है। दांतल ग्राम पंचायत के झलोड़ा भाटियान, हेमावास, जीयासर, गड़ेली कुंआ, खेतासर, भूरासर, सांगाबेरा में करीब आठ हजार की आबादी निवास करती है। इन ग्रामीणों को छोटी से छोटी बीमारी के उपचार के लिए फलसूण्ड, भणियाणा, पोकरण अथवा जोधपुर जाना पड़ रहा है। दांतल में मात्र उपस्वास्थ्य केन्द्र होने के कारण एक एएनएम के भरोसे ग्राम पंचायत क्षेत्र के सभी सात गांवों से आने वाले मरीजों के उपचार, टीकाकरण, मलेरिया, डेंगू आदि फैलने के दौरान टांकों में टेमीफोस डालने आदि सभी कार्यों का जिम्मा है। ऐसे में क्षेत्र के मरीजों को समय पर उपचार नहीं मिल पाता है। ग्रामीणों की ओर से कई बार उपस्वास्थ्य केन्द्र को क्रमोन्नत करने के लिए सरकार व जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई गई, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned