scriptडेढ़ वर्ष पहले दिए नल कनेक्शन, अब तक नहीं हो पाई जलापूर्ति | Patrika News
जैसलमेर

डेढ़ वर्ष पहले दिए नल कनेक्शन, अब तक नहीं हो पाई जलापूर्ति

लाठी. कस्बे में घर-घर नल कनेक्शन दे दिए, लेकिन डेढ़ साल बाद भी जलापूर्ति शुरू नहीं हो पाई है। इस स्थिति में गांव में जल संकट खड़ा हो गया है। नल कनेक्शन के बाद सार्वजनिक नल पॉइंट भी विभाग ने बंद कर दिए। ऐसे में लोगों को टैंकरों से प्यास बुझानी पड़ रही है।

जैसलमेरApr 18, 2024 / 07:32 pm

Deepak Vyas

lathi news pokaran jaisalmer
लाठी कस्बे में घर-घर नल कनेक्शन दे दिए, लेकिन डेढ़ साल बाद भी जलापूर्ति शुरू नहीं हो पाई है। इस स्थिति में गांव में जल संकट खड़ा हो गया है। नल कनेक्शन के बाद सार्वजनिक नल पॉइंट भी विभाग ने बंद कर दिए। ऐसे में लोगों को टैंकरों से प्यास बुझानी पड़ रही है। कस्बे के भाटी मोहल्ला,दर्जी मोहल्ला, सुथार, नाई, मुस्लिम, मेघवंशी व भील मोहल्ले में घर-घर नल कनेक्शन दिए गए। डेढ वर्ष का समय बीत चुका है, लेकिन एक बार भी यहां पानी नहीं आया है। ऐसे में लोगों को पानी लेने के लिए काफी दूर जाना पड़ रहा है। कस्बे में 10 हजार लोगों की बस्ती है। यहां पर करीब एक वर्ष पहले घर-घर नल कनेक्शन कर दिए,लेकिन लोगों के घरों में पानी नहीं आ रहा है।

800 रुपए का शुल्क करवाया जमा

गांव के मोयब खां, मांगीलाल पंवार, लक्ष्मण, राजू, जमालदीन, लूणाराम, तनसुख देवड़ा ने बताया कि उनसे कनेक्शन के 800 रुपए जमा करवाए गए। डेढ़ साल में एक बूंद पानी नहीं आया। जिम्मेदारों को अवगत कराने के बावजूद सि्थति जस की तस बनी हुई है।

अवैध कनेक्शन हटाकर करेंगे जलापूर्ति

अवैध कनेक्शन के कारण जलापूर्ति सुचारु नहीं हो पाई है। अभी हमारे कर्मचारी चुनाव ड्यूटी में लगे हैं। चुनाव के बाद अवैध कनेक्शन हटाकर जलापूर्ति सुचारु कर दी जाएगी।
-छतराराम, अधिशासी अभियंता, पोकरण फलसूंड पेयजल लिफ्ट परियोजना अधिशासी, नाचना

Home / Jaisalmer / डेढ़ वर्ष पहले दिए नल कनेक्शन, अब तक नहीं हो पाई जलापूर्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो