scriptचुनाव से पहले पढ़ाया भयमुक्त रहने का पाठ | Taught to remain fearless before the election | Patrika News
जैसलमेर

चुनाव से पहले पढ़ाया भयमुक्त रहने का पाठ

-पंचायत समिति साकड़ा क्षेत्र में चुनाव के लिए नियुक्त मतदान अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण-उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया प्रशिक्षण का निरीक्षण, देखी व्यवस्थाएं

जैसलमेरNov 13, 2020 / 09:12 pm

Deepak Vyas

चुनाव से पहले पढ़ाया भयमुक्त रहने का पाठ

चुनाव से पहले पढ़ाया भयमुक्त रहने का पाठ


जैसलमेर. जिलापरिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के चुनाव के लिए नियुक्त पीठासीन एवं मतदान अधिकारी प्रथम के चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रमों की कड़ी में गुरुवार को एसबीके राजकीय महाविद्यालय जैसलमेर में पंचायत समिति साकड़ा क्षेत्र में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के चुनाव के लिए नियुक्त पीठासीन एवं प्रथम मतदान अधिकारियों ने निर्वाचन सम्बन्धी प्रशिक्षण दिया।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओपी विश्नोई ने प्रशिक्षण व्यवस्थाओं का जायजा लिया और पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को दिए जा रहे सैद्धान्तिक एवं प्रायोगिक प्रशिक्षण को देखा। उन्होंने पीठासीन एवं मतदान अधिकारी प्रथम को निर्देश दिए कि वे स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के चुनाव के सम्बन्ध में पूर्ण सावधानी से निर्वाचन का कार्य करें। उन्होंने प्रशिक्षण को गहनता से प्राप्त करने के साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी दिशा निर्देशों की अक्षरश: पालना करते हुए हुए चुनाव कार्य को सम्पन्न कराने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य के सम्बन्ध में किसी प्रकार की मन में शंका नहीं रखे एवं जो भी शंका हो उसका दक्ष प्रशिक्षकों से समाधान प्राप्त कर ले।
दिशा निर्देशों का करे गहनता से अध्ययन
उन्होंने आयोग की ओर से जारी दिशा निर्देशों एवं भली भांति से अध्ययन करनेए चुनाव की विभिन्न बारिकियों को समझते हुए प्रशिक्षण प्राप्त करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के चुनाव ईवीएम से होंगे एवं दोनों चुनावों के लिए अलग-अलग बैलेट एवं कंट्रोल यूनिट होगी, इसलिए उसके बारे में भी सैद्धांतिक एवं प्रायोगिक प्रशिक्षण गम्भीरता से प्राप्त कर लें।
कोविड.19 गाइड लाइन की करें पालना
उन्होंने अधिकारियों को मतदान के दौरान कोविड.19 गाईड लाईन की पूरी पालना करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि मतदान दल अपने सुरक्षा के लिए ग्लब्ज हाथों में अवश्य पहनें, हाथ सेनेटाइज करते रहे, मास्क पहनें ताकि वे कोरोना के संक्रमण से बच सके। उन्होंने आशा जताई कि वे प्रशिक्षण के हर पहलू को ध्यान से समझकर चुनाव को अच्छी तरह से सम्पन्न करवाएंगें

Home / Jaisalmer / चुनाव से पहले पढ़ाया भयमुक्त रहने का पाठ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो