scriptबुजुर्गो ने कहा- हमने निभाया अपना कर्तव्य, अब युवाओं की बारी | The elders said- we have done our duty, now it is the turn of the youth | Patrika News
जैसलमेर

बुजुर्गो ने कहा- हमने निभाया अपना कर्तव्य, अब युवाओं की बारी

लोकसभा चुनाव- 2024 के तहत जिले में चल रही होम वोटिंग की प्रक्रिया के दौरान बुजुर्ग मतदाताओं में मतदान करने को लेकर जोश व उत्साह देखने को मिल रहा है। लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में अपना योगदान देने के लिए बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाता कोई कसर नहीं छोड़ रहे, वहीं होम वोटिंग करवाने के लिए नियुक्त मतदान दल भी अपने कार्य को निष्पक्षता एवं गोपनीयता के साथ पूर्ण करवा रहे हैं।

जैसलमेरApr 17, 2024 / 09:00 pm

Deepak Vyas

लोकसभा चुनाव- 2024 के तहत जिले में चल रही होम वोटिंग की प्रक्रिया के दौरान बुजुर्ग मतदाताओं में मतदान करने को लेकर जोश व उत्साह देखने को मिल रहा है। लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व में अपना योगदान देने के लिए बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाता कोई कसर नहीं छोड़ रहे, वहीं होम वोटिंग करवाने के लिए नियुक्त मतदान दल भी अपने कार्य को निष्पक्षता एवं गोपनीयता के साथ पूर्ण करवा रहे हैं। मतदान करने के बाद बुजुर्ग मतदाताओं ने कहा कि हमने मतदान कर अपना कर्तव्य निभाया है, अब युवा भी इस कर्तव्य को अवश्य निभाएं और आगामी 26 अप्रेल को मतदान केन्द्रों पर जाकर मतदान करें।
92 वर्षीय गजे कवर ने किया घर से मतदान
ग्राम रंधावा निवासी 92 वर्षीय गजे कवर ने होम वोटिंग के माध्यम से अपने घर से मतदान करने के बाद कहा कि उनको भारत निर्वाचन आयोग की होम वोटिंग की पहल अच्छी लगी। इस सुविधा से मतदान करना बहुत आसान हो गया है। इससे हम जैसे बुजुर्गों को मतदान केन्द्र तक जाने एवं लाइन में खड़े होने से निजात मिली है। ग्राम छिपासरिया निवासी 88 वर्षीय दयाराम ने होम वोटिंग के माध्यम से अपने मत का उपयोग किया। मतदान करने के बाद उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की पहल से मुझ जैसे बढ़ती उम्र के मतदाताओं को बहुत राहत मिली है और अपने-अपने मत का उपयोग करने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया के माध्यम से पूर्ण गोपनीयता के साथ मेरा मतदान करवाया गया।
केंकू ने कहा मतदान करना मेरा अधिकार
इसी तरह ग्राम छिपासरिया निवासी 85 वर्षीय मतदाता केंकु कवर ने बुधवार को होम वोटिंग के माध्यम से अपने घर से मतदान किया। मतदान करने के बाद वे खुश होते हुए बोले कि मतदान करना मेरा अधिकार है, जिसके लिए निर्वाचन आयोग ने मुझ जैसे मतदाताओं को घर से वोट करने की सुविधा प्रदान कर हमें इस पुण्य कार्य में अपना योगदान देने का मौका दिया है।

Home / Jaisalmer / बुजुर्गो ने कहा- हमने निभाया अपना कर्तव्य, अब युवाओं की बारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो