scriptप्रांत बैठक में कार्यों की समीक्षा और भविष्य की योजनाओं का रोडमैप तैयार | The state government is always ready to provide relief to the comm | Patrika News
जैसलमेर

प्रांत बैठक में कार्यों की समीक्षा और भविष्य की योजनाओं का रोडमैप तैयार

-सीमाजन कल्याण समिति की प्रांत बैठक संपन्न

जैसलमेरJul 23, 2021 / 07:48 pm

Deepak Vyas

प्रांत बैठक में कार्यों की समीक्षा और भविष्य की योजनाओं का रोडमैप तैयार

प्रांत बैठक में कार्यों की समीक्षा और भविष्य की योजनाओं का रोडमैप तैयार


जैसलमेर. सीमाजन कल्याण समिति की प्रांत बैठक में भाग लेकर जिले के कार्यकर्ता गुरुवार को जैसलमेर लौटे। उन्होंने बताया कि जोधपुर में प्रांत अध्यक्ष कांतिलाल ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अब तक हुए कार्यों की समीक्षा करते हुए भविष्य की योजनाओं का रोडमेप तैयार किया गया। चार सत्रों में आयोजित प्रांत बैठक में वैचारिक प्रतिबद्धता के साथ कार्य विस्तार और लक्ष्य की पूर्ति पर विशेष फोकस किया गया।
कार्य, कार्यकर्ता और कार्यक्रम पर फोकस करें
प्रांत बैठक पर पाथेय प्रदान करते हुए संघ के प्रांत प्रचारक योगेन्द्र ने त्रिवर्षीय कार्यायोजना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सीमाजन कल्याण समिति का काम बढ़ा है। उसकी स्वीकार्यता बढ़ी है, लेकिन अभी प्रत्येक गांव तक पहुंचने के लिए कार्य, कार्यकर्ता और कार्यक्रम पर फोकस करें। उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले ग्राम सुरक्षा समितियों का चालू कार्य अतिशीघ्र पूरा करें। ताकि समाज को व्यापक जान-माल के नुकसान से बचाया जा सकें। उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल की पालना करवाने के लिए गांव स्तर तक तंत्र खड़ा करने की जरुरत पर जोर दिया। अंतिम सत्र को संबोधित करते हुए सीमा जागरण मंच के सहसंयोजक मुरलीधर ने कहा कि विकास और अच्छे कार्यों पर कभी पूर्ण विराम नहीं लगता है। समिति के वार्षिक पंचांग कार्यों की समीक्षा पर बोलते हुए उन्होंने कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण पर फोकस कर सूचना तंत्र को मजबूत बनाने के लिए जमीनी कार्य को मजबूत बनाने के लिए कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण और प्रवास बढ़ाने का अनुरोध किया गया।
प्रांत बैठक में नव दायित्वों की घोषणा
सीमाजन कल्याण समिति की प्रांत बैठक में नवीन दायित्वों की घोषणा की गई। जिसमें प्रांत अध्यक्ष कांतिलाल ठाकुर ने सर्वसम्मति से अधिवक्ता राजेश लहरेचा को प्रांत महामंत्री नियुक्त किया। बाद में नवनियुक्त प्रांत महामंत्री ने नव दायित्वों की घोषणा करते हुए विजेन्द्र गोदारा को प्रदेश मंत्रीए शरद व्यास को प्रांत सहप्रचार प्रमुख गोविन्दसिंह को कार्यकारिणी सदस्य नियुक्त किया। जैसलमेर के वीरेन्द्रसिंह सोढा को पुन: प्रदेश मंत्री की जिम्मेदारी दी गई।
प्रांत बैठक में जैसलमेर से जिलाध्यक्ष सवाईदान सिरुवाए जिला मंत्री भूरसिंह बीदा, सहमंत्री टीकमचंद जीनगर, सहमंत्री कृष्णपालसिंह भी शामिल हुए। प्रांत बैठक का संचालन प्रदेश के संगठन मंत्री नीम्बसिंह ने किया।

Home / Jaisalmer / प्रांत बैठक में कार्यों की समीक्षा और भविष्य की योजनाओं का रोडमैप तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो