scriptCrime: 20 लाख की चोरी का एक सप्ताह में खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार | Theft of 20 lakhs revealed in a week, three accused arrested | Patrika News
जैसलमेर

Crime: 20 लाख की चोरी का एक सप्ताह में खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

– चोरी गया पूरा माल व ट्रक बरामद, आरोपी रिमाण्ड पर

जैसलमेरJun 18, 2022 / 06:05 pm

Deepak Vyas

Crime: 20 लाख की चोरी का एक सप्ताह में खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

Crime: 20 लाख की चोरी का एक सप्ताह में खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

पोकरण. कस्बे के जैसलमेर रोड पर गत नौ जून की रात एक गोदाम से जीरे व सरसों से भरी बोरियों की बड़ी चोरी की वारदात का एक सप्ताह में खुलासा कर चोरी गया पूरा माल बरामद करने, आरोपियों को गिरफ्तार करने व ट्रक जब्त करने में कामयाबी हासिल की है। जिला पुलिस अधीक्षक भंवरसिंह नाथावत ने शुक्रवार शाम पुलिस थाने में पत्रकारों से बातचीत कर मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गत 10 जून को गुराणियों की गली निवासी अशोककुमार उर्फ राजू पुत्र रामेश्वरलाल चांडक ने रिपोर्ट पेश की थी कि उसका एक माल गोदाम जैसलमेर रोड पर जुबली पंप के सामने स्थित है। नौ जून की देर रात अज्ञात चोर गोदाम का ताला तोड़कर करीब 140 बोरी जीरा व 10 बोरी सरसों एक ट्रक में लादकर चुरा ले गए। जिसकी बाजार कीमत करीब 20 लाख रुपए है। जिस पर पुलिस में मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा व थानाधिकारी चुन्नीलाल विश्रोई को तत्काल वारदात का खुलासा करने व आरोपियों को गिरफ्तार कर माल की बरामदगी को लेकर निर्देशित किया। साथ ही पुलिस उपाधीक्षक गोदारा के सुपरविजन में थानाधिकारी विश्रोई, सहायक उपनिरीक्षक खेतसिंह भाटी, कांस्टेबल बुधाराम, सवाईसिंह, श्यामलाल की विशेष टीम गठित की गई।
सात दिन में किया खुलासा
पुलिस अधीक्षक नाथावत ने बताया कि आरोपी इतने शातिर थे कि उन्होंने जोधपुर जिले के सोलंकिया तला से एक ट्रक किराए किया तथा उसमें गोदाम से ताला तोड़कर जीरे व सरसों की बोरियां भरी और मुख्य मार्गों, पेट्रोलपंप आदि पर लगे सीसीटीवी कैमरों से बचते हुए कच्चे मार्गों से होकर इंदिरा गांधी नहर के मोहनगढ़ क्षेत्र में एक सूनसान जगह पर जीरे व सरसों से भरे ट्रक को छिपा दिया। गठित की गई विशेष टीम ने साइबर सैल व सूत्रों की मदद से तलाश शुरू की। सहायक उपनिरीक्षक खेतसिंह के नेतृत्व में टीम ने लगातार मेहनत कर अलग-अलग पहलुओं पर जांच की तथा ट्रक को मोहनगढ़ में एक सूनसान जगह पर दस्तयाब करने में कामयाबी हासिल की।
तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने चोरी के आरोप में गोमट ग्राम पंचायत के सेलवी की ढाणी निवासी मंजूर पुत्र शाले मोहम्मद, याकूब पुत्र उस्मानखां तथा जोधपुर जिले के शेरगढ़ थानांतर्गत सोलंकियातला के सूर्योदयनगर निवासी मनोहरखां पुत्र निहालखां को दस्तयाब कर पूछताछ की तो उन्होंने चोरी करना कबूल किया। जिस पर उन्हें गुरुवार शाम गिरफ्तार किया गया। साथ ही उनकी निशानदेही के आधार पर ट्रक व उसमें भरा चोरी गया संपूर्ण माल बरामद किया गया। आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश करने पर गहन पूछताछ के लिए चार दिन तक पुलिस अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए गए। पुलिस अधीक्षक नाथावत ने बताया कि पुलिस प्रकरण में अन्य आरोपियोंं तक पहुंचने तथा उन्हें भी गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही है। शीघ्र ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Home / Jaisalmer / Crime: 20 लाख की चोरी का एक सप्ताह में खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो