scriptचोरों के हौसले हो रहे बुलंद, पुलिस के लिए सिर दर्द बन रही चोरी की वारदातें | Thieves are getting excited, theft incidents are becoming a headache f | Patrika News
जैसलमेर

चोरों के हौसले हो रहे बुलंद, पुलिस के लिए सिर दर्द बन रही चोरी की वारदातें

24 घंटे में चोरी हो गई 4 मोटरसाइकिलें- सीसीटीवी कैमरे चालू नहीं होना भी बढ़ा रहा परेशानी

जैसलमेरOct 18, 2021 / 08:57 pm

Deepak Vyas

चोरों के हौसले हो रहे बुलंद, पुलिस के लिए सिर दर्द बन रही चोरी की वारदातें

चोरों के हौसले हो रहे बुलंद, पुलिस के लिए सिर दर्द बन रही चोरी की वारदातें


पोकरण. कस्बे में दिनोंदिन चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे है। हालात यह है कि बीते 24 घंटों में चार मोटरसाइकिलें चोरी हो चुकी है। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। इस संबंध में पुलिस में रिपोर्ट भी पेश की गई है। साथ ही कस्बे के मुख्य मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरे भी खराब होने के कारण चोरोंं को पकडऩा पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। गौरतलब है कि गत दो माह से कस्बे में मोटरसाइकिल चोरी की वारदातें थमने की बजाय लगातार बढ़ती जा रही है। बीते दो माह में एक दर्जन से अधिक मोटरसाइकिलें चोरी हो चुकी है। जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है, न ही कोई चोर पकड़ा गया है। मोटरसाइकिल चोरों ने पुलिस की नींद उड़ा रखी है, तो लगातार हो रही चोरी की वारदातों से मोटरसाइकिल चालक भी भय में नजर आ रहे है। बीते दिनों में विशेष रूप से रात की बजाय दिन दहाड़े मोटरसाइकिल चोरी की घटनाएं भी सामने आई है। जिनको रोकने को लेकर पुलिस अभी तक नाकाम ही दिख रही है।
चार मोटरसाइकिलें हुई चोरी
पुलिस के अनुसार कस्बे के विभिन्न गली मोहल्लों में बीते 24 घंटों में चार मोटरसाइकिलें चोरी हो चुकी है। फलसूण्ड रोड सहित अन्य जगहों से शनिवार की रात घरों के आगे से तीन मोटरसाइकिलें अज्ञात चोर चुरा ले गए। इसी प्रकार रविवार को दोपहर एक मोटरसाइकिल चौराहे से चोरी हो गई। एक साथ चार मोटरसाइकिलें चोरी हो जाने के बाद पुलिस रविवार को कुछ सक्रीय अवश्य नजर आई। सादे वस्त्रों में भी पुलिस बल गश्त करता देखा गया, लेकिन देर शाम तक भी कोई सफलता नहीं मिल पाई थी।
सीसीटीवी कैमरे नहीं हुए चालू
कस्बे में कुछ वर्ष पूर्व सांसद निधि से कुछ सीसीटीवी कैमरे मुख्य मार्गों पर लगाए गए थे। समय के साथ कैमरे खराब हो जाने तथा वाहनों की टक्कर से गिरकर टूट जाने के कारण इनमें से अधिकांश कैमरे खराब हो चुके है। कुछ कैमरे सही है, लेकिन उनकी कनेक्टिविटी नहीं होने के कारण उपयोग नहीं हो रहा है। गत दिनों पुलिस की एक योजना के अंतर्गत कुछ और नए अत्याधुनिक सीसीटीवी कैमरे कस्बे के मुख्य मार्गों पर लगाए गए, ताकि प्रत्येक संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा सके, लेकिन डिस्कॉम की ओर से इन कैमरों के लिए अभी तक विद्युत कनेक्शन नहीं किया गया है। जिससे पुलिस की तीसरी आंख लम्बे समय से बंद ही पड़ी है।
लोगों में बढ़ रहा भय
गत दो माह से लगातार मोटरसाइकिल चोरी की वारदातें बढ़ रही है। जिसके कारण आमजन में भय का माहौल हो रहा है। शनिवार की रात से रविवार को दोपहर तक चार मोटरसाइकिलें चोरी हो जाने के कारण लोगों का भय बढ़ गया है। बावजूद इसके पुलिस की ओर से चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने और आरोपियों को पकडऩे को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Home / Jaisalmer / चोरों के हौसले हो रहे बुलंद, पुलिस के लिए सिर दर्द बन रही चोरी की वारदातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो