scriptसमस्याओं का समय पर करें निस्तारण, जनता को दिलाएं राहत : मंत्री | Two dozen chickens died due to unknown reasons | Patrika News
जैसलमेर

समस्याओं का समय पर करें निस्तारण, जनता को दिलाएं राहत : मंत्री

– नाचना में की जनसुनवाई, किया पौधरोपण- तालरिया पंचायत का किया शिलान्यास

जैसलमेरJul 11, 2021 / 10:36 am

Deepak Vyas

समस्याओं का समय पर करें निस्तारण, जनता को दिलाएं राहत : मंत्री

समस्याओं का समय पर करें निस्तारण, जनता को दिलाएं राहत : मंत्री

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद तथा वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम विश्रोई ने कहा कि अधिकारियों को अपने क्षेत्र में सक्रीय रहकर आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण करने व जनता को राहत दिलाने के कार्य किए जाएंगे। दोनों मंत्रियों ने क्षेत्र की नाचना पंचायत समिति के सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की मनसा हैै कि लोककल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक मिले तथा अंतिम छोर पर बैठे प्रत्येक व्यक्ति की समस्या का निराकरण हो। उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से आमजन को राहत दिलाने के लिए प्रयास किए जा रहे है। मुख्यमंत्री जनसंपर्क पोर्टल पर प्राप्त होने वााली शिकायतें गंभीरतापूर्वक लेकर उसका निस्तारण करें। प्रभारी मंत्री विश्रोई ने जनता से जुड़े कार्यों को सयम पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए बजट की कमी नहीं आने दी जाएगी। अधिकारियों की ओर से विकास कार्यों के प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने पर तत्काल उनकी स्वीकृति दिलाई जाएगी। इन विकास कार्यों से आमजन को राहत मिलेगी। समीक्षा बैठक व जनसुनवाई के दौरान प्रधान अर्जुनराम मेघवाल, उपखंड अधिकारी राजेश विश्रोई, तहसीलदार बंटी राजपूत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे।
की जनसुनवाई, किया पौधरोपण
इस मौके पर दोनों मंत्रियों ने जनसुनवाई की। यहां आए क्षेत्र से बड़ी संख्या में ग्रामीणों व किसानों ने अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन सुपुर्द किए। पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क आदि समस्याओं को लेकर प्राप्त परिवेदनाओं पर मंत्रियों ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया। इसी प्रकार पंचायत समिति नाचना परिसर में मंत्रियों की ओर से पौधरोपण किया गया तथा पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया गया।
ग्राम पंचायत का किया शिलान्यास
नोख. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद तथा जिला प्रभारी मंत्री व वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम विश्रोई ने शनिवार को नहरी क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान क्षेत्र के तालरिया ग्राम पंचायत भवन का शिलान्यास किया गया। मंत्रियों ने कहा कि ग्राम पंचायत भवन का निर्माण होने से क्षेत्र के ग्रामीणों को एक ही जगह व एक ही छत के नीचे सरकारी योजनाओं का लाभ व जानकारी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए प्रतिबद्ध है। तालरिया जैसे दूरस्थ क्षेत्र को ग्राम पंचायत बनाकर ग्रामीण क्षेत्रों में विकास किया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों की जनसुनवाई करने के साथ अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिए तथा ग्रामीणों को क्षेत्र में विकास कार्यों के लिए हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया। इस मौके पर पंचायत समिति नाचना के प्रधान अर्जुनराम मेघवाल, तालरिया सरपंच सरिता सहित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Home / Jaisalmer / समस्याओं का समय पर करें निस्तारण, जनता को दिलाएं राहत : मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो