scriptमानव स्वास्थ्य से जुड़ी योजना अनूठी पहल, सभी करें सहयोग: कल्ला | Unique initiative related to human health, everyone should cooperate: | Patrika News
जैसलमेर

मानव स्वास्थ्य से जुड़ी योजना अनूठी पहल, सभी करें सहयोग: कल्ला

मानव स्वास्थ्य से जुड़ी योजना अनूठी पहल, सभी करें सहयोग: कल्ला

जैसलमेरApr 21, 2021 / 04:53 pm

Deepak Vyas

मानव स्वास्थ्य से जुड़ी योजना अनूठी पहल, सभी करें सहयोग: कल्ला

मानव स्वास्थ्य से जुड़ी योजना अनूठी पहल, सभी करें सहयोग: कल्ला

जैसलमेर. जिला कलक्टर आशीष मोदी ने मुख्यमंत्री की ओर से मानव स्वास्थ्य से जुड़ी मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को लेकर कहा कि पार्षद इस महती योजना में सहयोग देकर सभी वर्ग के पात्र लोगों का &0 अप्रेल तक अधिक से अधिक पंजीकरण कराएं, ताकि ऐसे लोगों का 50 हजार से 5 लाख रुपए तक तक नि:शुल्क स्वास्थ्य का बीमा कवरेज मिल सके। उन्होंने कहा कि योजना में हर वर्ग को शामिल किया गया हैं एवं पार्षद को इसमें अपनी पूरी रूचि दिखाकर ई.मित्र के माध्यम से लोगों का पंजीकरण करवाना हैं।
जिला कलक्टर मंगलवार को डीआरडीए सभागार में आयोजित पार्षदों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। बैठक में नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, कोविड जिला प्रभारी एवं सचिव नगर विकास न्यास अनुराग भार्गव, उपखण्ड अधिकारी रमेश सिरवी, आयुक्त नगरपरिषद शशिकांत शर्मा के साथ ही पार्षद उपस्थित थे।
मानव स्वास्थ्य से जुड़ी अनूठी योजना
नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा मानव स्वास्थ्य के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना चालू की गई हैं, जो बहुत ही अनूठी योजना हैं। उन्होंने नगर के सभी वार्ड पार्षदों से अपील की कि वे इस योजना का अधिक से अधिक अपने.अपने वार्ड क्षेत्र में प्रचार करें एवं इस योजना के बारे में पूरी जानकारी दें तथा सभी पात्र लोगों का &0 अप्रेल तक ई-मित्र के माध्यम से पंजीकरण करवाएं। उन्होंने बताया कि उनके परिवार के 4 सदस्यों के लिए 45 हजार में 10 लाख रुपए तक के स्वास्थ्य का बीमा कवरेज किया गया हैं एवं सरकार केवल 850 रुपये में सभी वर्गों का वार्षिक बीमा राशि से 5 लाख रुपए तक का बीमा कवरेज किया जा रहा हैं, जो कितनी बड़ी बात हैं और यह राशि हर व्यक्ति वहन कर सकता हैं। बैठक के दौरान पार्षदों ने भी जिला प्रशासन को विश्वास दिलाया कि वे इस महत्वकांक्षी योजना में पूरा सहयोग प्रदान करेगे। उन्होंने कोरोना जैसी महामारी के रोकथाम के लिए भी पूरा सहयोग देने एवं वार्ड के लोगों को कोविड गाईडलाईन की पालना करने के लिए प्रेरित करेगें। इस मौके पर जिला कलक्टर ने पार्षदों को मुख्यमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के सम्बन्ध में भेजे गए पत्र को प्रदान किया।

Home / Jaisalmer / मानव स्वास्थ्य से जुड़ी योजना अनूठी पहल, सभी करें सहयोग: कल्ला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो