script18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के भी लगे वैक्सीन : भाटी | Vaccines for the age group of 18 to 44 years: Bhati | Patrika News

18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के भी लगे वैक्सीन : भाटी

locationजैसलमेरPublished: May 05, 2021 10:34:07 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– आमजन से वैक्सीनेशन करवाने का आह्वान, गाइडलाइन की करें पालना

18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के भी लगे वैक्सीन : भाटी

18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के भी लगे वैक्सीन : भाटी

पोकरण. भाजपा के वरिष्ठ नेता सांगसिंह भाटी ने कहा कि प्रदेश के लगभग सभी जिलों में 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है। जबकि जैसलमेर जिले में अभी तक इस आयुवर्ग के लोगों को टीका लगाने क कार्य शुरू नहीं किया गया है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा नेता भाटी ने मंगलवार को पत्रिका से विशेष बातचीत करते हुए कहा कि सरहदी जैसलमेर जिले में कोरोना का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में वैक्सीन लगाने का कार्य तेज करना चाहिए। जबकि जिले में वैक्सीन की कमी के कारण कई जगहोंं पर वैक्सीनेशन का कार्य लडख़ड़ा जाता है। उन्होंने प्रदेश की सरकार से जैसलमेर जिले को पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध करवाने तथा 18 से 44 वर्ष तक के आयुवर्ग के वैक्सीनेशन का कार्य शुरू करने की मांग की है। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों से भी आवश्यक रूप से वैक्सीन की दोनों डोज लेने का आह्वान किया है। इसी प्रकार उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से पर्याप्त मात्रा में वीटीएम भी उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे है। जिसके कारण सैम्पलिंग की प्रक्रिया भी बिगड़ रही है। उन्होंने सरकार से इस संबंध में ध्यान देने की मांग की।
गाइडलाइन की करें पालना
भाजपा नेता भाटी ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। ऐसे में आमजन को सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन की पालना करना आवश्यक है। उन्होंने आमजन से आवश्यक रूप से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, सैनेटाइजर का उपयोग करने, भीड़ भाड़ भरे क्षेत्रों से दूर रहने का आह्वान किया है। उन्होंने क्षेत्र में आयोजित हो रहे विवाह समारोहों के आयोजकों से भी फिलहाल आयोजन टालने अथवा मात्र परिवार के सदस्यों के साथ ही आयोजन करने की बात कही है, ताकि संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके।
गांवों में स्थिति को संभाले, हिम्मत के साथ करें सामना
उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक है। गत वर्ष गांवों में ज्यादा संक्रमित नहीं मिले थे। इस बार गांवों में संक्रमितोंं की संख्या बढऩे के कारण स्थिति दिनोंदिन बिगड़ती जा रही है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में निवास कर रहे लोगों से स्थिति को संभालने, बिना अतिआवश्यक कार्य घरों से बाहर नहीं निकलने, चौपालों को स्थिति सामान्य होने तक बंद करने, घर पर रहकर कोरोना से स्वयं व अन्य को बचाने का आह्वान किया है। उन्होंने कोरोना संक्रमित हो रहे लोगों से भी हिम्मत के साथ सामना करने, मन को विचलित नहीं करने, किसी भी तरह का भय मन में उत्पन्न नहीं करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि हिम्मत के साथ संक्रमण से मुकाबला करने से ही कोरोना की जंग जीती जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो