scriptयहां मौसम ने खाया पलटा, बारिश से फिर बढ़ा सर्दी का असर | Weather Change after Rain in Jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

यहां मौसम ने खाया पलटा, बारिश से फिर बढ़ा सर्दी का असर

दिनभर आसमान में बादलों का जमघट बना रहा। सुबह से देर रात तक सर्द हवाओं का दौर भी जारी रहा…

जैसलमेरFeb 21, 2019 / 11:31 am

dinesh

fog
जैसलमेर।

सरहदी जिलेभर में मौसम ने एक बार फिर से पलटा खाया है। गत सोमवार रात से शुरू हुए तेज हवाओं ने जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है, वहीं मंगलवार रात व बुधवार अल सुबह हुई बारिश से सर्दी का असर एक बार फिर बढ़ गया। बुधवार को दिनभर आसमान में बादलों का जमघट बना रहा। सुबह से देर रात तक सर्द हवाओं का दौर भी जारी रहा। सर्दी का असर बढऩे के साथ ही स्थानीय लोगों व देसी-विदेशी सैलानियों की दिनचर्या व खान-पान में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल रहा है।
दिन भर सर्द हवाओं से बचने के लिए लोग तरह-तरह के जतन करते नजर आए। सर्दी का असर बढऩे के कारण अधिकतम व न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 24.7 व न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जैसलमेर में एक बार फिर सर्दी ने यू-टर्न
लिया है। ऐसे में मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों में खांसी-जुकाम, बुखार, उल्टी-दस्त सहित अन्य मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या अधिक बढ़ गई है। मरीजों में बच्चों की संख्या अधिक देखी जा रही है।
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार हिमालय तराई इलाकों में 24 फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। जिसके चलते उत्तरी राज्यों समेत प्रदेश के उत्तर पूर्वी जिलों में कहीं कहीं बारिश और ओलावृष्टि होने का अंदेशा है।

Home / Jaisalmer / यहां मौसम ने खाया पलटा, बारिश से फिर बढ़ा सर्दी का असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो