scriptWeather Report: धूप के तीखेपन से बढ़ी गर्मी, पारा भी चढ़ा | Weather Report: Heat increased due to the intensity of the sun, the mercury also rose | Patrika News
जैसलमेर

Weather Report: धूप के तीखेपन से बढ़ी गर्मी, पारा भी चढ़ा

भयभीत करने वाली तपिश से फौरी राहत के दो दिन बाद सोमवार को जैसलमेर में एक बार फिर गर्मी के तेवर सख्त महसूस हुए। धूप के तल्ख होने के कारण दोपहर के समय घरों से बाहर निकले लोगों को चुभन महसूस हुई। मुख्य मार्गों पर सन्नाटा देखा गया।

जैसलमेरJun 03, 2024 / 08:10 pm

Deepak Vyas

jaisalmer
भयभीत करने वाली तपिश से फौरी राहत के दो दिन बाद सोमवार को जैसलमेर में एक बार फिर गर्मी के तेवर सख्त महसूस हुए। धूप के तल्ख होने के कारण दोपहर के समय घरों से बाहर निकले लोगों को चुभन महसूस हुई। मुख्य मार्गों पर सन्नाटा देखा गया। मौसम विभाग ने दिन का अधिकतम तापमान 43.8 डिग्री सै. रिकॉर्ड किया, जो रविवार को 42.5 डिग्री था। वहीं रात का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री दर्ज हुआ। सोमवार सुबह से धूप में चमक ज्यादा नहीं थी और अच्छी हवा के चलने से उसका अहसास भी कम रहा लेकिन बाद में जैसे-जैसे दोपहर का समय हुआ और उससे आगे अपराह्न से लेकर सायं 4.30 बजे तक थोड़ी लू चलती हुई महसूस हुई। इस दौरान सडक़ों पर आम तौर पर सन्नाटा छाया रहा और जो भी लोग निकले, वे पूरी तरह से कपड़ों से ढंके हुए रहे। हालांकि आगामी दिनों में भी मौसम कमोबेश इसी तरह का रहने की उम्मीद है और फिलहाल बहुत तेज गर्मी का कोई अलर्ट नहीं मिला है। इसके बावजूद परम्परागत रूप से तेज गर्मी के लिए पहचान रखने वाले जून माह में लोगों को ज्यादा राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है।

Hindi News/ Jaisalmer / Weather Report: धूप के तीखेपन से बढ़ी गर्मी, पारा भी चढ़ा

ट्रेंडिंग वीडियो