scriptभगवान श्रीकृष्ण ने लिया स्कूल में Admission, हर रोज क्लास में ऐसे करते हैं पढ़ाई | Lord Krishna get Admission in School Attending classes Daily in Jalaun | Patrika News
जालौन

भगवान श्रीकृष्ण ने लिया स्कूल में Admission, हर रोज क्लास में ऐसे करते हैं पढ़ाई

UP News: उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में एक स्कूल में श्रीकृष्ण का जन्म हुआ। यहां आम बच्चों की तरह श्राकृष्ण क्लास में बैठकर पढ़ाई करते हैं।

जालौनJul 27, 2022 / 04:27 pm

Snigdha Singh

 Lord Krishna get Admission in School Attending classes Daily in Jalaun

Lord Krishna get Admission in School Attending classes Daily in Jalaun

उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में भगवान कृष्ण ने स्कूल में प्रवेश लिया। इतना ही नहीं बल्कि हर रोज भगवान श्रीकृष्ण क्लास में बैठते हैं। इनकी उपस्थिति भी दर्ज होती है। कहते हैं कि अगर श्रद्धा सच्ची होती है तो जीवन में एक साथ के तौर पर नर आने लगते हैं। यही जालौन के एक परिवार में देखने को मिला। जहां, श्रीकृष्ण के बालरूप बाल गोपाल का बल्यावस्था में स्कूल में प्रवेश कराया। श्री कृष्ण द्वापर की जिस कक्षा में ग्वाले भगवान कृष्ण के साथ गुरु संदीपनी से दीक्षा लेते थे, अब उस कक्षा का प्रारूप कलियुग में भी चरितार्थ है। बुंदेलों की धरती पर कान्हा एक स्कूल के विद्यार्थी हैं। स्कूल में इनका नाम माधव रखा गया है। मालूम हो कि श्रीकृष्ण का ही दूसरा नाम माधव है।
माधव के नाम से लगती है अटेंडेंस
उत्तर प्रदेश के जालौन में एक निजी स्कूल में बीती एक जुलाई को लड्डू गोपाल का दाखिला हुआ है। ये कोई आम बच्चा नहीं बल्कि वही भगवान कृष्ण हैं, जिन्होंने सारी सृष्टि को गीता का विराट ज्ञान दिया आज वो नन्हें बच्चों के साथ विद्यार्थी बने हैं। जालौन के इस स्कूल में कृष्ण बच्चों के साथ विद्यार्थी रूप में बैठे हैं। क्लास में भगवान कृष्ण के लिए अलग बेंच है और बकायदा माधव के नाम से उनकी अटेंडेंस भी ली जाती है। बच्चों के साथ अलग बेंच पर बैठकर पढ़ाई भी करते हैं।

बच्चे की तरह पालन पोषण
जालौन का ये परिवार श्रीकृष्ण की भक्ति मे अटूट विश्वास रखता है। हर रोज बच्चे की तरह तैयार करके स्कूल ले जाता और लाता है। कहने को तो ये सिर्फ एक क्लास में रखी श्री कृष्ण की प्रतिमा की तस्वीर है। लेकिन इस तस्वीर के पीछे के भाव बड़े हैं। कई बार छोटा सा एक कदम बहुत बड़ा संदेश देता है।

Home / Jalaun / भगवान श्रीकृष्ण ने लिया स्कूल में Admission, हर रोज क्लास में ऐसे करते हैं पढ़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो