scriptबढ़ती प्याज की कीमतों से जल्द मिलेगी राहत, 60 रुपए हुई दर | Onion Price in Uttar Pradesh | Patrika News
जालौन

बढ़ती प्याज की कीमतों से जल्द मिलेगी राहत, 60 रुपए हुई दर

यूपी के जिला जालौन में लोगों को प्याज 60 रुपए प्रति किलों मिल रही है।

जालौनDec 19, 2019 / 09:31 pm

Neeraj Patel

बढ़ती प्याज की कीमतों से जल्द मिलेगी राहत, 60 रुपए हुई दर

बढ़ती प्याज की कीमतों से जल्द मिलेगी राहत, 60 रुपए हुई दर

जालौन. उत्तर प्रदेश में बढ़ती प्याज की कीमतों से अब बहुत ही जल्द राहत मिलने वाली है क्योंकि अब बाजार में नई प्याज आ गई है। जिससे आने वाले कुछ दिनों में प्याज की कीमतों में गिरावट आ जाएगी। यूपी के जिला जालौन में लोगों को प्याज 60 रुपए प्रति किलों मिल रही है। जालौन जिले के कोंच क्षेत्र के रहने वाले चन्दन कुमार ने बताया है कि यहां पर प्याज की कीमत 60 रुपए किलों हैं। उन्होंने यह भी बताया है कि यहां के आस-पास के कुछ क्षेत्रों में ज्यादातर किसान प्याज की खेती करते हैं। इसलिए यह भी प्याज सस्ती होने का एक कारण हो सकता है।

इस कड़ाके की ठंड में भी प्याज ही है, जो लोगों के पसीने छुड़ा रहा है। लखनऊ में 120 रुपए किलो तक पहुंच चुका है। प्याज अब आम आदमी की पहुंच से बाहर हो चुका है। मध्यम वर्ग के लोगों में से कुछ ने तो इससे किनारा कर लिया है तो कुछ परिवारों ने प्याज का इस्तेमाल सीमित कर दिया है और कुछ लोगों ने तो प्याज थाना बंद कर दिया है लेकिन यूपी के जालौन जिले में प्याज केवल 60 रुपए प्रति किलो मिल रही है। पहले यहां पर भी कीमतें बढ़ गई थी लेकिन नई प्याज आने के कारण यहां प्याज की कीमत 60 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है।

इसके साथ ही बता दें कि टमाटर और आलू सहित अन्य सब्जियों के बाद अब जल्द ही चीनी की दामों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। इस समय आलू जहां 40 रुपए प्रति किलोग्राम है वहीं 100 से 150 रुपए किलो बिक रहा अच्छी किस्म का प्याज लोगों के आंसू निकाल रहा है, अब चीनी भी लोगों के बहुत जल्द कड़वी लग सकती है। इसका मुख्य कारण है चीनी का उत्पादन कम होना है।

Home / Jalaun / बढ़ती प्याज की कीमतों से जल्द मिलेगी राहत, 60 रुपए हुई दर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो